रीवा

स्वामी विवेकानंद जी के विचारों के सच्चे संवाहक हैं जन अभियान परिषद के कार्यकर्ता – कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी

विशाल समाचार रीवा टीम

रीवा एमपी: जन अभियान परिषद से जुड़े हुए युवा समाज को सही अर्थों में विवेकानंद जी के विचारों को जन – जन तक पहुंचाते हुए सामाजिक सेवा में संलग्न है। पिछले दो वर्षों में जिस तरह कोविड महामारी के दौरान एक निर्धारित लक्ष्य के साथ कोरोना वालेन्टियर ने समाजिक सेवा में अपना समर्पण दिखाया है , यही सच्ची सेवा विवेकानंद जी के विचारों को प्रतिपादित व पल्लवित करती है । उन्होंने कहा कि विवेकानंद जी ने सामाजिक परिवर्तन के लिए जिन 100 युवाओं की बात कही थी , उसे जन अभियान परिषद जुड़े हुए कार्यकर्ताओं ने मिशन बनाया हुआ है । गाँव गाँव में युवाओं व कार्यकर्ताओं के समूह इसी उदद्देश्य से प्रेरित होकर अपने कार्यों को आगे बढ़ा रहे है । उक्त उदगार जन अभियान परिषद द्वारा स्वयंबर विवाह गृह में आयोजित विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय संवाद कार्यशाला के अवसर कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी ने व्यक्त किये।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने युवाओं से जिले में नशामुक्ति को लेकर अभियान स्तर पर कार्य करने की अपील की । उन्होंने जन अभियान परिषद के सभी कार्यकर्ताओं से गाँव गाँव में नशामुक्ति के लिए सूचना तंत्र विकसित करने में सहयोग व जागरूकता की अपील की। कार्यशाला को वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता देवेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया। उन्होंने विवेकानंद जी विचारों को सभी युवाओं से आत्मसात करने व वैचारिक चेतना जागृत करने की अपील की । कार्यशाला के प्रारंभ में जन अभियान परिषद के संभागीय समन्वयक प्रवीण पाठक ने विषय प्रवर्तन करते हुए बताया कि जन अभियान परिषद द्वारा संपूर्ण प्रदेश में विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर आत्मनिर्भर भारत एवं स्वामी विवेकानंद जी विचारों के संदर्भ में युवाओं की भूमिका विषय पर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में रीवा जिले के सभी 9 विकासखंडों व 11 नगरीय निकायों से 300 से अधिक युवाओं को आमंत्रित किया गया है ।

कार्यशाला में देवेन्द्र द्विवेदी , सिद्धार्थ श्रीवास्तव , राजराखन पटेल , साकेत श्रीवास्तव , डा . अखिलेश मिश्रा , सुजीत द्विवेदी , हेमराज शर्मा , राजेन्द्र निगम , सुभाष भाई , आदि युवाओं ने विवेकानंद जी के संबंध में अपने विचार रखें । इस अवसर पर जिले में कार्य करने वाले में कोरोना वालेन्टियर कार्यकर्ताओं को कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । कार्यशाला का संचालन देवेन्द्र द्विवेदी ने किया तथा आभार प्रदर्शन अमित अवस्थी द्वारा किया गया । कार्यक्रम में सुषमा शुक्ला , अजय चतुर्वेदी , अनीता मिश्रा, कौशलेश मिश्रा , हेमराज शर्मा , शशी मिश्रा , अनुराधा श्रीवास्तव , तमन्ना अंसारी , डा . आरती तिवारी, सहित विशिष्ट जन उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button