इटावा

मौजा पंचायत धरवार ब्लाक जसवंतनगर में करोड़ों का गमन ..

मौजा पंचायत धरवार ब्लाक जसवंतनगर में करोड़ों का गमन …?
बीसों वर्ष से गांव कुड़ाखर गांव व बिहारी पुर में बह रही बैकुंठ की नदियां इसका जिम्मेदार कौन..?
मौजा पंचायत धरवार में विकास के नाम पर सरकारी फंड की हो रही बर्वादी व भारी लूट

इटावा यूपी: उत्तर प्रदेश सरकार के पिछले कार्यकाल में नाली, खरंजा, हैंडपंप ,रिबोर, एव गड्डा मुक्त करने का आदेश दिया गया था लेकिन सरकार के इस आदेश की खंड विकास अधिकारी , पंचायत धरवार, सेक्रेटरी अखिलेश यादव व लोक निर्माण विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने सरेआम धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ी और उसी का नजारा क्षेत्र के गांवों की सड़कों व खरजों नालियों का है जहाँ सड़कों पर दलदल की तरह घुटनों तक पानी भरेगा जहा पर दो दो फुट ऊंची नालियां बनाकर रखी है जिससे राह निकलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पडेगा ।नगर से कुछ ही दूरी पर ग्राम पंचायत धरवार के गांव कुड़ाखर,गांव बिहारीपुरा में आने जाने बाले मुख्य मार्ग खरजों पर कीचड़ युक्त नाले की तरह सड़क मार्ग पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है गांव विहारीपुरा में और भरेगा जिसमें निकलने वाले छोटे वाहन व स्थानीय लोग फंस जाते है कीचड के दल दल में और राह निकलने वाले लोग भी उसमें गिर कर घायल हो जाते हैं। कुछ स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन क्यों कुंभकर्ण की नींद में है ..?उच्च जिला स्तरीय खंड विकास अधिकारी, सेक्रेटरी अखिलेश यादव, उपजिलाधिकारी एवं सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को भी मालूम है।

(कुडाखर गांव को वनाया नर्क दो दो फुट ऊंची नालियां)

मौजा पंचायत धरवार ब्लाक जसवंतनगर के निर्माण कार्य करवा रहे अखिलेश यादव सेक्रेटरी उन पर कार्यवाही कब होगी सभी कार्य घटिया किया है गांव को नर्क बना दिया.इनके कार्य की जांच हो तुरंत। और इस कार्य का पैमेट रोका जायें।

इसी सिलसिले में दो वर्ष पहले भी खबर चलाई थी । लेकिन उच्च अधिकारियों के कान में झूं तक नही हुई ।
लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई और खरंजे,सड़क आज भी दलदल बन गई जिससे स्थानीय निवासियों को निकलने में समस्या होती है। गांव कुड़ाखर की सडक से अलावा अन्य गांवो के लिए भी आने जाने के लिए यही सड़क मार्ग मुख्य है जिससे उन्हें लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
सरकारी खजाने की हो रही भारी लूट सारा कार्य निर्माण घटिया किस्म का हो रहा है काम ।
प्रशासन का फंड की हो रही है बर्वादी ।

विडियो जरूर देखें नालियों कोनसा है कोनसा नही

दो दो फुट ऊंची नालियां बनाकर गांव वालों को नर्क में ढकेल दिया । वारिस में बहेगी गांव कुड़ाखर,गांव बिहारीपुरा में बैकुंठ की नदियां, नर्मदा, यमुना,चम्वंल, क्वांरी, गोदावरी,सिरसा , घाघरा और कीचड की बैकुंठ की धारा बहेगी इसका जिम्मेदार कोन होगा।
गांव की औरतों को हाथ से घर का गंदा कीचड का पानी उलीचना पडेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button