पूणे

शालीमार कैटरर्स के स्पेशल नॉनव्हेज एवं मिठाई को लोगों की पसंद

शालीमार कैटरर्स के स्पेशल नॉनव्हेज एवं मिठाई को लोगों की पसंद

पुणे : मुस्लिम भाइयों के लिए रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और मुस्लिम भाइयों के साथ सभी धर्मों के खाने के शौकीन इस महीने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। हर साल की तरह रमजान के महीने के दौरान, कैंप में बॉम्बे गैराज चौक में लगने वाले शालीमार कैटरर्स के स्टॉल को लोगो की पसंद मिल रही है. खास नॉनवेज व्यंजन और अलग प्रकार की मिठाई को रसूखदारों की तरफ से खूब तरजीह मिल रही है. अफगानी लेग, दालचा खाना, कबाब, लखनऊ पुलाव, शाही टुकड़ा, चिकन-मटन बिरयानी जैसे 25 से 30 व्यंजन ग्राहकों के खास पसंदीदा हैं। इतने में भी पेटू के लिए दाल का एक टुकड़ा और कोई मीठा खाये बिना लौटना असम्भव है। यह स्टॉल शाम ६ बजे से रात ११.३० तक खुला रहाता है.

ईद के दिन यहाँ पर शीर कोरमा स्पेशल होता है. कैटरर्स के मालिक नुसरत भाई के विशेष मेहमान नवाजी के कारण कस्टमर स्टॉल ढूंढते हुए आते है. हर किसी के साथ मीठी बात करना, व्यंजन के टेस्ट के बारे में पूछना और पहले चखो फिर खाओ इस तरह के आग्रह के कारण यहाँ लोग बार बार आते है. नुसरत भाई की लड़की अर्शिन नुसरत शेख ने हॉटेल मैनेजमेंट की पढाई कर के अभी उनके साथ दे रही है. नईं पीढ़ी को पसंद आनेवाले व्यंजन बनाने में वह काम कर रही है.

नुसरत भाई ने बताया की मेरे कुछ दोस्त केटरिंग में थे. उनके सहकार्य से १५ साल पहले हमने यह शुरू किया. पदार्थ की क्वालिटी और हमारी मेहमाननवाजी के कारण इस व्यवसाय में हम अच्छा काम कर रहे है. सभी धर्म के लोगों का रिस्पांस हमें और अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है. इस व्यवसाय से मिले नफे का कुछ हिस्सा हम सामाजिक उपक्रम में खर्च करते है. इस साल हम झोपडपट्टी में राशन बांटने वाले है. इसमें मेरी बेटी अर्शिन नुसरत शेख और बेटा रियाज शेख का योगदान अहम है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button