सीतामढ़ी

दीपावली काली पूजा एवं छठ पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर एवं इस संबंध में विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय परिचर्चा भवन में बैठक की गई

दीपावली काली पूजा एवं छठ पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर एवं इस संबंध में विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय परिचर्चा भवन में बैठक की गई

रिपोर्ट विकेश कुमार पुर्वे सीतामढ़ी

आगामी दीपावली काली पूजा एवं छठ पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर एवं इस संबंध में विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय परिचर्चा भवन में बैठक की गई एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश उनके द्वारा दिए गए।

बैठक में उपस्थित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से थाना वार की गई तैयारियों की अद्धतन स्थिति की समीक्षा की गई। निर्देश दिया गया कि संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी जाए। निर्देश दिया गया कि इस मौके पर उपस्थित सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी पूरी मुस्तादी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। बैठक में दीपावली एवं काली पूजा तथा छठ पर्व के अवसर पर पूजा पंडालों एवं छठ घाटों की ओर जाने वाले सभी सड़कों को मोटरेबल करने का निर्देश तकनीकी विभाग के अधिकारियों को दिया गया।

उपद्रवी,
असामाजिक और शरारती तत्वों के द्वारा अफवाह फैलाकर या छोटी-मोटी घटनाओं को हवा देकर सांप्रदायिक सद्भावना को भड़काने का प्रयास किया जाता है जिसे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है। अतः अफवाह फैलाने वाले तत्वों को पूर्व से ही चिन्हित करते हुए उनको उनके विरुद्ध विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाए।

नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया कि छठ घाटों के साफ-सफाई तथा खतरनाक घाटों को चिन्हित कर बेरिकेडिंग कराते हुए खतरनाक होने की सूचना प्रदर्शित करें। जरूरत पड़ने पर वैकल्पिक घाट की व्यवस्था करें ।छठ घाटों पर महिलाओं के लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
सभी नगर निकायों के कार्यपालक अधिकारियों को छठ घाटों तथा आसपास में साफ –सफाई करवाने एवं ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव करने का निर्देश दिया गया। बैठक में निर्देश दिया गया कि सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले छठ घाटों का अविलंब भौतिक सत्यापन कर लें। सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया की भीड़भाड़ वाले पूजा पंडालों के पास एंबुलेंस तैयार रखेंगे। कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल , विद्युत प्रमंडल, पी एच ई डी के साथ जिला अग्निशमन पदाधिकारी को भी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया
बैठक में जिला भुअर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल अधिकारी के साथ जिला स्तरीय सभी वरीय पुलिस अधिकारी एवं अन्य अधिकारी, सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button