पूणे

पुणे रेलवे स्टेशन पर रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” शुरू

रिपोर्ट देवेन्द्र सिंह तोमर पुणे
पुणे रेलवे स्टेशन पर रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” शुरू
रेल कोच रेस्टोरेंट भारतीय रेलवे की एक अभिनव पहल है जिसने कई राज्यों के यात्रियों और जनता के बीच लोकप्रियता हासिल की है।
पुणे रेल मंडल पर मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री बृजेश कुमार सिंह के मार्गदर्शन में तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मिलिंद हिरवे के नेतृत्व में द्वितीय रेल कोच रेस्टोरेंट पुणे रेलवे स्टेशन पर दिनांक 22.11.2023 से शुरू किया गया ।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मिलिंद हिरवे, मंडल वाणिज्य प्रबंधक एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. रामदास भिसे और अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ साथ  हल्दीराम- नागपुर के निदेशक श्री नीरज अग्रवाल, हल्दीराम के उपप्रबंधक श्री अमोल भगत ने उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाई।  श्री नीरज अग्रवाल द्वारा रिबन काटने की रस्म निभाई गई, जिसके बाद रेस्टोरेंट की  सेवाओं को शुरू  किया गया।
रेल कोच रेस्टोरेंट 100 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनाया गया है जो ताड़ीवाला रोड सर्कुलेटिंग एरिया के किनारे पर पुणे मंडल रेलवे मैनेजर कार्यालय के पास स्थित है I
 रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स (आरओडब्ल्यू) का प्रबंधन और संचालन ओएएम इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाएगा।  खान पान के मामले में लगभग सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वादिष्ट भोजन 24 x 7 समय पर यहां उपलब्ध होगा ।  वातानुकूलित रेस्टोरेंट एक बढ़िया भोजन स्थान होगा जो भोजन करने वालों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा तथा कोच के अंदर 10 टेबलों के साथ 40 लोगों को समायोजित करेगा।  रेस्टोरेंट के इंटीरियर  को इस तरह से सजाया गया है कि यात्रियों के साथ-साथ लोग भी भोजन के स्वस्थ अनुभव का आनंद ले सके।
टेक अवे काउंटर से यात्रियों को अपना ऑर्डर जल्दी लेने और समय पर अपनी ट्रेन में पहुंचने  में मदद मिलेगी।  इस सुविधा का लाभ विभिन्न ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग एप के माध्यम से भी उठाया जा सकता है।  यहां पर राज कचौरी, छोला भटूरा, पाव भाजी, वेज थाली एवं  कॉम्बो, दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय, पैक मिठाई और नमकीन, चाट, पेय पदार्थ, सॉफ्टी, पारंपरिक भारतीय मिठाई आदि सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।
इस अनुबंध से रेलवे को प्रति वर्ष 60,00,000/- रुपये की भारी राजस्व राशि प्राप्त होगी और पुणे शहर के यात्रियों और जनता को खाद्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी।
पुणे रेल मंडल के चिंचवड़ स्टेशन पर रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स पहले से ही लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहा है। इसके अलावा आकुर्डी, बारामती और मिरज स्टेशनों पर भी इस तरह के रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स लगाने की योजना बनाई गई है और इन्हें स्थापित करनेकी  प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
मंडल वाणिज्य प्रबंधक एवं जनसंपर्क अधिकारी की बाइट –“कोच रेस्टोरेंट न केवल यात्रियों को बल्कि आम जनता को भी स्वच्छ और स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराएगा।  हल्दीराम द्वारा संचालित यह कोच रेस्टोरेंट आसपास के युवाओं और कॉलेज के छात्रों के लिए विशेष आकर्षण होगा क्योंकि यह चौबीसों घंटे सेवा प्रदान करेगा”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button