एडिटोरियलपूणे

चुनाव आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन

चुनाव आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन

पुणे : लोकसभा आम चुनाव 2024 के संबंध में जिले के 21 विधानसभा स्तरीय चुनाव आचार संहिता प्रकोष्ठों के प्रतिनिधियों के लिए रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर एवं चुनाव आचार संहिता प्रकोष्ठ समन्वयक ज्योति कदम की उपस्थिति में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. समाहरणालय का बहुउद्देश्यीय हॉल।

इस अवसर पर श्रीमती कदम ने आदर्श आचार संहिता के प्रभावी क्रियान्वयन, तालुका स्तर पर आचार संहिता टीम के गठन, आचार संहिता की शिकायतों के निवारण के लिए टेलीफोन या मोबाइल नंबर की व्यवस्था करने, सभी को दूर करने के संबंध में की जाने वाली कार्रवाई के बारे में पूछा आचार संहिता की घोषणा होते ही विज्ञापन बोर्ड, राजनीतिक बोर्ड, मतदान केंद्र के 100 मीटर के कार्य क्षेत्र में की जाने वाली कार्रवाई, उम्मीदवारी दाखिल करने, वाहनों के उपयोग, उम्मीदवार के साथ आने वाले व्यक्तियों की संख्या के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया। चुनाव के दौरान सरकारी अधिकारियों का व्यवहार.

प्रशिक्षण में मोबाइल मॉनिटरिंग टीम, वीडियो मॉनिटरिंग टीम, फिक्स्ड मॉनिटरिंग टीम और चुनाव व्यय टीम के प्रतिनिधियों के साथ-साथ कलेक्टर कार्यालय के आचार संहिता कोषांग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button