पूणेविजनेस

औद्योगिक क्षेत्र में जनशक्ति प्रबंधकों की चुनौतियों का सामना करने की पूरी कोशिश करेंगे- उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार

औद्योगिक क्षेत्र में जनशक्ति प्रबंधकों की चुनौतियों का सामना करने की पूरी कोशिश करेंगे- उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार

एनआईपीएम पिंपरी चिंचवड़ चाकन चैप्टर द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया

डीएस तोमर संवाददाता पुणे: देश के विकास के लिए औद्योगिक क्षेत्र का तेजी से विकास आवश्यक है और इसके लिए हम औद्योगिक क्षेत्र में जनशक्ति प्रबंधकों के सामने आने वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, दादा पवार ने व्यक्त किया .

वह शनिवार को  पुणे स्टेशन के होटल शेरॉटन ग्रैंड में पिंपरी चिंचवड़ चाकन चैप्टर द्वारा ‘निकटवर्ती औद्योगिक क्षेत्र में जनशक्ति प्रबंधक के सामने चुनौतियां और उपाय’ विषय पर आयोजित एक सेमिनार में बोल रहे थे।

 

इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि औद्योगिक कंपनियों में जनशक्ति प्रबंधकों के सामने आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए सभी आवश्यक उपाय लागू किए जाएंगे। स्पष्ट करते हुए कि हम कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं कर सकते क्योंकि चुनाव आचार संहिता लागू है, जो किसी भी प्रकार की घोषणा करने के लिए दिशानिर्देशों से बंधी है, लेकिन बाद में हम एनआईपीएम के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाएंगे और इस मुद्दे पर एक बैठक करेंगे और योजना बनाएंगे। इसे संबोधित करें, अजीत दादा ने कहा।

पुणे शहर देश के औद्योगिक क्षेत्र में, विशेषकर विनिर्माण क्षेत्र में नंबर एक शहर है। टी। पुणे शहर एक हब के रूप में जाना जाता है। कुशल जनशक्ति, अच्छे स्कूल, कॉलेज और कुल मिलाकर पुणे शहर में उपलब्ध सभी बुनियादी सुविधाओं के कारण, पुणे शहर हमेशा औद्योगिक निवेश के लिए एक आकर्षण बिंदु रहा है। अगर देश में कोई भी नया उद्योग आना है तो सबसे पहली प्राथमिकता महाराष्ट्र है और यही कारण है कि यह शहर फला-फूला है। हालाँकि, पुणे शहर और पुणे के पास के औद्योगिक क्षेत्रों में अत्याचार और गुंडागर्दी के मामले सामने आए हैं कई मैनपावर मैनेजर इसके शिकार हैं शिकायतें आ रही हैं कि अगर कोई नई फैक्ट्री शुरू करनी है तो बजरी, रेत, निर्माण सामग्री के साथ-साथ लेबर कॉन्ट्रैक्ट, स्क्रैप कॉन्ट्रैक्ट, वॉटर टैंकर, ट्रांसपोर्ट कॉन्ट्रैक्ट भी हमसे लिया जाए और वह भी उसी रेट पर जो हम लेंगे। कहना। इस पर बिल्कुल सही

 

अजित पवार ने यह भी कहा कि हम संबंधित विभागों को वह कार्रवाई करने और उस पर अमल करने के लिए उचित निर्देश देंगे.
अजित पवार ने यह भी कहा कि हम संबंधित विभागों को वह कार्रवाई करने और उस पर अमल करने के लिए उचित निर्देश देंगे.

इस मौके पर एनआईपीएम और मुलशी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की ओर से मैनपावर मैनेजर्स सामने आई समस्याओं की लिखित रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार को सौंपी गई.

कार्यक्रम का उद्घाटन एनआईपीएम के पिंपरी चिंचवड़ चाकन चैप्टर के अध्यक्ष नवनाथ सूर्यवंशी ने किया। जबकि एनआईपीएम के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और यशस्वी ग्रुप के अध्यक्ष विश्वेश कुलकर्णी के साथ-साथ मुलशी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश करंजकर ने अपने दृष्टिकोण से मानव संसाधन प्रबंधकों के सामने आने वाली चुनौतियों पर विस्तृत टिप्पणी दी।

 

इस अवसर पर एनआईपीएम की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अमृता तेंदुलकर, एनआईपीएम के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नरेंद्र पाटिल, एनआईपीएम पिंपरी चिंचवड़ चाकन चैप्टर के सचिव अभय खुरसाले , एनआईपीएम की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, पुणे उपस्थित थे, अध्यक्ष प्रदीप दादा गराटकर  उपस्थित थे।

प्रश्नोत्तरी सत्र में एचआर मैनेजरों द्वारा पूछे गए सवालों का भी अजित पवार ने संतोषजनक जवाब दिया. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एनआईपीएम पिंपरी चिंचवड़ चाकण चैप्टर के सचिव अभय खुरसाले ने किया.

कार्यक्रम में पुणे, पिंपरी-चिंचवड़, चाकन, भोसारी, मुलशी, हिंजेवाड़ी, हडपसर, बारामती, जेजुरी आदि औद्योगिक क्षेत्रों की विभिन्न कंपनियों के लगभग चार सौ से अधिक जनशक्ति प्रबंधक और अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button