इटावाउत्तर प्रदेश

गांव के लोगों को वैक्सीनेशन टीकाकरण करने के लिए 3 दिन पूर्व सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर प्रचार प्रसार करने का दिया निर्देश

विशाल समाचार टीम इटावा

इटावा:-एक दिन में एक गांव का लक्ष्य निर्धारित गांव के लोगों का वैक्सीनेशन कराये जाने, वैक्सीनेशन हेतु गांव में कैम्प आयोजित कराने से 03 दिन पूर्व सभी व्यवस्थाये सुनिश्‍चित कर व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाने के निर्देश दिये।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होने समीक्षा में पाया कि एमओआर्इसी भरथना द्वारा 46 प्रतिशत, एमओआईसी उदी द्वारा 47 प्रतिशत, एमओआईसी जसवन्तनगर द्वारा 56 प्रतिशत,सरसईनावर द्वारा 48 प्रतिशत लोगो का प्रथम डोज लगाकर वैक्सीनेशन किया गया है। उन्होने समीक्षा में अभी 68239 लोगो की दूसरी डोज लगनी डियूज पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि जिस गांव में सबसे अधिक लोगो का वैक्सीनेशन किया जाना है उस गांव को एक दिन में वैक्सीनेशन किये जाने हेतु टीमों की संख्या निर्धारित की जाये, और सभी व्यवस्थायें पूर्ण कर 03 दिन पूर्व उसका व्यापक प्रसार कराया जाये।

उन्होने सभी एमओआईसी से कहा कि वैक्सीनेशन कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी ,जिस एमओआईसी द्वारा सबसे पहलें वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण कर लिया जायेगा उसे प्रशस्ति देकर सम्मानित किया जायेगा। इस पर असन्तोष व्यक्त करते हुए सभी एमओआईसी को निर्देश दियेकि गा्रमवार सूचीं बनाकर जिस गांव में सबसे ज्यादा लोग वैक्सीनेशन से छूटे है उसको पहले सेचुरेट किया जाये उसके बाद उससे कम वाले गांव को लिया जाये इसी क्रम से सभी गांव को पूरी तरह से सेचुरेट किया जाना है और इसी प्रकार से नगर में वैक्सीनेशन हेतु कार्य किया जाये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. भगवानदास, समस्त एमओआईसी सहित अन्य संबंधिंत चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button