भोपाल

भैंस लेकर थाने पहुंचा किसान, हाथ जोड़कर बोला- साहब! दूध नहीं निकालने दे रही, मदद कीजिए

भोपाल, 14 नवंबर: अब तक पुलिस थाने में फरियादी आपसी विवाद, चोरी, लूट या फिर किसी अपराध से जुड़ी घटना को लेकर पहुंचता था, लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक फरियादी अपनी भैंस को लेकर थाने की चौखट पहुंच गया और पुलिस से बोलने लगा कि उसकी भैंस उसे दूध नहीं निकालने दे रही है, कृपया मेरी मदद करो…!

भैंस दूध नहीं निकालने देती, मदद चाहिए

जी हां, भैंस को थाने लेकर पहुंचने का यह अजीबो-गरीब मामला भिंड जिले के नया गांव थाने का है, जहां बाबू लाल जाटव नाम का एक किसान पुलिस थाने पहुंचा और पुलिस को अपनी पीड़ा बताते हुए बोलने लगा कि साहब, भैंस दूध दुहने नहीं देती, पुलिस की मदद चाहिए। हालांकि एक बार किसान की समस्या सुनकर खुद पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए, लेकिन फिर किसान की पशु चिकित्सक से बात कराई।

भैंस पर जादू टोना करने का जताया शक

दरअसल, शनिवार को नयागांव पुलिस से मदद मांगने वाले किसान बाबू लाल का अपनी भैंस के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया था, जिसमें उसमें अपनी परेशानी को बताया। वहीं रविवार को इस मामले पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी। किसान अपनी भैंस को साथ लेकर थाने गया और शिकायत की करने लगा कि पशु दूध देने से इनकार कर रहा है और उसे शक है कि उस पर जादू टोना कर दिया है।

पिछले कुछ दिनों से दूध नहीं दे रही भैंस

वहीं इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक अरविंद शाह ने बताया कि बाबूलाल जाटव (45) के रूप में पहचाने जाने वाले ग्रामीण ने शनिवार को नयागांव पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया था कि उसकी भैंस को पिछले कुछ दिनों से दूध नहीं दे रही है। शिकायतकर्ता के अनुसार कुछ ग्रामीणों ने उसे बताया कि जानवर जादू टोना के प्रभाव में था।

पशु चिकित्सक से कराई किसान की बात

बताया जा रहा है कि पहले वो शिकायत लेकर पहुंचा तो पुलिस ने उसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन फिर बाद में वो भैंस को लेकर थाने पहुंच गया, जिसके बाद पुलिस ने उसकी मदद करते हुए शिकायती लेटर लिखवाया। फिर पुलिस ने शिकायत लेने के बाद पशु चिकित्सक की मदद से बाबूलाल की परेशानी हल कराई और उसे दूध निकालने के लिए टिप्स दिलवाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button