मुंबईराजनीति

पीए इनामदार ने किया बसपा के दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

सत्ता में रहने का संकल्प- सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ

पीए इनामदार ने किया बसपा के दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

बाबू सिंह प्रतिनिधि मुंबई-

मुंबई : राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई है। केंद्र की भाजपा सरकार के कारण देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति है। इस राजनीतिक अस्थिरता में आम आदमी के लिए बहुजन समाज पार्टी सबसे मजबूत विकल्प है। अतः ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए संवर्ग को अनुशासित ढंग से कार्य करना चाहिए ताकि पार्टी की विचारधारा को अंतिम तत्व तक पहुँचाया जा सके। बसपा का नीला झंडा महाराष्ट्र विधानसभा पर पार्टी के इसी कार्य और संगठन निर्माण के बल पर फहराएगा। इसलिए सभी को सत्ता में आने का संकल्प लेना चाहिए, बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और महाराष्ट्र के प्रभारी राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने कहा।

पी.ए. इनामदार, (अध्यक्ष,एमसीई सोसाइटी) पुणे के तत्वावधान में शनिवार को बीएसपी का दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. पीए इनामदार ने कहा कि अन्य पार्टियों में इनकी कमी है.

पार्टी के प्रदेश प्रभारी नितिन सिंह जाटव, प्रदेश प्रभारी प्रमोद रैना साहब, प्रदेश प्रभारी प्रो. प्रशांत इंगळे साहब, प्रदेश अध्यक्ष एवं संदीप ताजने साहब उपस्थित थे. बेंच मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों का पुष्प और पगड़ी पहनकर एवं पुस्तिका सावित्रीबाई फुले को सौंपते हुए स्वागत किया गया।

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में पार्टी की ताकत बढ़ी है. स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन संतोष जनक रहेगा.
राज्य में आयोजित संवाद यात्रा ने पार्टी की वैचारिक भूमिका को जमीनी स्तर के नागरिकों तक पहुंचाने में मदद की है. इससे पार्टी की ओर से सकारात्मक माहौल बना है और इसका श्रेय केवल कैडर को जाता है। अपने परिचयात्मक भाषण में डॉ. अशोक सिद्धार्थ साहब ने कहा कि प्रदेश में पार्टी का नीला झंडा फहराने की अहम जिम्मेदारी काडर के कंधों पर है.

बसपा के पार्टी संगठन के डोलारा काडर के बल पर खड़े हैं इसलिए कैडर का प्रशिक्षण जो पार्टी की रीढ़ है, बहुत जरूरी है। बसपा काडर पार्टी की विचारधारा के प्रति ईमानदार है। ऐसे सामाजिक परिवर्तन के पथ प्रदर्शक कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है। यह ‘राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर’ डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की 131वीं जयंती और बहुजन समाज पार्टी की 37वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित किया गया है। इस शिविर में राज्य भर से हजारों कार्यकर्ता मौजूद हैं। यह शिविर महत्वपूर्ण होगा मार्गदर्शित करें, डॉ. सिद्धार्थ ने कहा।

उद्घाटन समारोह में संदीप ताजने (महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष), प्रो. प्रशांत इंगळे, सुनील डोंगरे (प्रभारी, महाराष्ट्र राज्य), चेतन पवार (उपाध्यक्ष, महाराष्ट्र राज्य) सुदीपजी गायकवाड़ (महाराष्ट्र प्रदेश महासचिव), भाऊसाहेब शिंदे (सचिव, महाराष्ट्र प्रदेश), अजीत ठोकळे (सचिव, महाराष्ट्र प्रदेश), सुरेश दादा गायकवाड़ (सचिव, महाराष्ट्र प्रदेश) हुलगेश भाई चलवादी (पुणे जिलाध्यक्ष) सहित प्रदेश भर के प्रमुख पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button