इटावा

मिशन कायाकल्प योजनान्तर्गत विद्यालयों को सभी योजनाओं में संतृप्त किये जाने,सड़क सुरक्षा अभियान में विद्यालयों के बच्चों उनके अभिभावकों को जोड़कर जागरूक किये जाने के निर्देश

मिशन कायाकल्प योजनान्तर्गत विद्यालयों को सभी योजनाओं में संतृप्त किये जाने,सड़क सुरक्षा अभियान में विद्यालयों के बच्चों उनके अभिभावकों को जोड़कर जागरूक किये जाने के निर्देश

इटावा यूपी: यू-डायस प्लस ऐप पर सावधानी पूर्वक सभी सूचनाएं भरे जाने, भय और लालच से परे होकर कार्य किये जाने,मिशन कायाकल्प योजनान्तर्गत विद्यालयों को सभी योजनाओं में संतृप्त किये जाने,सड़क सुरक्षा अभियान में विद्यालयों के बच्चों उनके अभिभावकों को जोड़कर जागरूक किये जाने के निर्देश दिये।
उक्त उद्गार मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित यू-डायस प्लस की जनपद एवं विकास खण्ड स्तरीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि यू डायस प्लस एप पर सभी सूचनाओं को सावधानी पूर्वक ठीक प्रकार से भरा जाये, यू- डायस ऐप पर विद्यालया में मरम्मत संबंधी,निरीक्षण आख्या,टी.वी.प्रोजेक्टर की सूचना,विद्यालयों में संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों का कोड अवश्य अंकित किया जाये। उन्होने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब कोई कार्य भय और लालच से परे होकर किया जाता है तो वह कार्य शुद्ध होता है,सभी अध्यापक भय और लालच से परे होकर कार्य करें।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा अभियान संचालित है इसी का अंग अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। सड़क सुरक्षा अभियान में बढ चढ़कर अपनी भागीदारी करें और विद्यालयेां को बच्चों एवं उनके अभिभावकों को जोड़कर उन्हें सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाये। यदि बच्चें और अभिभावक जागरूक होगें तो समाज में काफी हद तक जागरूकता होगी। कार्यक्रम के अन्त में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उमानाथ ने सभी आगन्तुकों को आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व मुख्य विकास अधिकारी ने सरस्वती के चि़त्र पर माल्यार्पण,दीप प्रज्ज्चलित कार्यक्रम का शुभारभ्भ किया।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी दीन दयाल, प्राचार्य डायट, जिला प्रोवेशन अधिकारी सूरज सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज पूरन पाल सिंह सहित विद्यालयों के प्रधानाचार्य,खण्ड शिक्षा अध्िाकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button