इटावा

समाधान दिवस पर कुल 77 शिकायत आई जिसमें जगह पर 5 का किया निस्तारण

इटावा यूपी जसवंतनगर तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। समाधान दिवस में डीएम अवनीश कुमार राय ने जन समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। इस मौके पर 77 लोग अपनी-अपनी शिकायत लेकर आए जिनमें सिर्फ पांच शिकायतों का निस्तारण हुआ।
शनिवार को आयोजित मॉडल तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय व एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने जन समस्याएं सुनीं। इस मौके पर 82 वर्षीया उर्मिला देवी पत्नी स्व.रामबाबू शुक्ला निवासी कटेखेड़ा ने शिकायती पत्र देकर कहा है कि उसके 4 पुत्र हैं सभी को बंटवारा कर अलग अलग स्थानों पर शिफ्ट कर दिया फिर भी सबसे बड़ा पुत्र उसके व भाइयों के साथ गाली गलौज कर अभद्रता कर तंग करता है। फ़ुलरई के प्रधान ने पूर्व प्रधान पर विकास कार्यों में बाधा डालने व उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाकर पूर्व प्रधान की सांठगांठ रहने से स्थानीय पुलिस पर एक तरफा कार्यवाही करने की शिकायत की।
तिजौरा गांव के राम अवतार ने तालाब पर अवैध कब्जा, मान सिंह नगला सलहदी ने विद्युत पोल से लटकती केवल को ठीक कराने, ब्रजनंदन नगला तौर ने विद्युत बिल में संशोधन, व्यापार मंडल युवा नगर अध्यक्ष पंकज कुमार ने सेंट्रल बैंक मैनेजर के खिलाफ, विनीता देवी फक्कड़पुरा ने पक्की गली बनवाए जाने हेतु, प्रदीप कुमार मोहल्ला गुलाब बाड़ी ने एरियर के भुगतान हेतु, नगला इंछा के प्रधानाध्यापक ने विद्यालय में नाली का गंदा पानी भरने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया।
इसी प्रकार अवधेश सिंह आदि ने बनकटी बुजुर्ग स्थित विद्यालय से लगी भूमि की नीलामी कराई जाने हेतु, हाकिम सिंह पुत्र रोशनलाल निवासी फुलरई ने चरागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने हेतु एवं अतर सिंह महलई ने अपने खेतों पर चकरोड में पानी भरने से फसलें खराब होने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया।
कुल 77 शिकायती पत्रों पर सुनवाई करते हुए उन्होंने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहें, सभी मामलों को गंभीरता से लें, जनता की समस्या का समाधान करें और कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अपने कार्यों में लापरवाही करेगा तो उसके विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान डीएम, सीडीओ व एसएसपी ने तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया तथा विभिन्न विभागीय अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button