इटावाउत्तर प्रदेशदेश-समाज

बलरई थाना में दिवाली पर 1001 दिप प्रज्जवलित

बलरई थाना में दिवाली पर 1001 दिप प्रज्जवलित

इटावा से शिवराज सिंह राजपूत की रिपोर्ट:-

बलरई थाना परिसर को दिवाली की रात्रि में मिट्टी के दियों से जगमगाने के आदेश के क्रम में इटावा जिले के बलरई थाना में 1001 दीपों से प्रज्ज्वलित कर शहीदों को नमन किया गया।
इटावा यूपी: दीपावली के शुभ अवसर पर जिला इटावा के बलरई थाने में सजावट में की गई। और थानाध्यक्ष अल्मा अहिरवार और क्राइम इंस्पेक्टर रजनीश कुमार ने सिपाहियों के साथ मिलकर दीपक जलाए और मां लक्ष्मी की स्टाफ के साथ पूजा-अर्चना की। आगे निरीक्षक ने कहा थाने भी सरकारी कार्यालय होते हैं। जैसे अन्य सरकारी कार्यालयों को राष्ट्रीय पर्व और त्योहारों के मौके पर सजाया जाता है उसी तरह थानों की भी सजावट सभी देशवासियों को करनी चाहिए। इससे नकारात्मक उर्जा की समाप्त होती और पाजिटिव एनर्जी का वास होता है। उन्होंने आगे कहा कि थाने में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो ड्यूटी के कारण अपने परिजनों के साथ दिवाली नहीं मना पाते हैं। ऐसे में उन लोगों के साथ थाने में ही दिवाली मना ली जाती है। जिससे उन्हें इस बात का अहसास नहीं होता कि वे अपने परिजनों से दूर हैं।
इस वर्ष बलरई थाने को पूरी रंग-बिरंगी रोशनी से पूरी तरह से सजाया गया था।
इस दिवाली के अवसर पर वास्तविक बलरई थाना की रोशनी देखने योग्य थी । बलरई थाना की चारों तरफ तारीफ हो रही है।
हर किसी ने थाना स्टाफ की इस पहल की तारीफ की। निरीक्षक ने सभी साथियों और पुलिसकर्मियों के साथ लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।
इस थाने की सजावट को देखकर लोगों ने इसकी सराहना की। ड्यूटी कर रहे स्टाफ के साथ स्थानीय लोगों ने भी दिवाली मनाकर सौहार्द का परिचय दिया।
इस अवसर पर उपनिरीक्षक संजय कुमार, जसवन्त सिंह, कांस्टेबल गजेंद्र, शक्ति सिंह, अजय, महिला आरक्षी पारुल, करुणा, अल्का, नेहा, अंकिता, कांति, सविता आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button