मध्य प्रदेशरीवा

स्थापना दिवस पर जिले के 2500 से अधिक स्थानों में आयोजित हुई प्रभातफेरी

स्थापना दिवस पर जिले के 2500 से अधिक स्थानों में आयोजित हुई प्रभातफेरी
प्रभातफेरी में जिले में 5 लाख से अधिक लोगों की रही भागेदारी
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी प्रभातफेरी में शामिल हुए

रीवा एमपी :एक नबम्वर को मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस जिले में हर्षोंल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया। प्रात: काल सूर्योदय के साथ ही जनसमुदाय के प्रभातफेरी में शामिल होने से स्थापना दिवस कार्यक्रमों की शुरूआत हुर्इं। जिले के 2500 से अधिक स्थानों में प्रभातफेरी निकाली गई जिसमें 5 लाख से अधिक लोगों की सहभागिता रही। जिला मुख्यालय में कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन प्रभातफेरी में शामिल हुए।

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के सात दिवसीय आयोजन के प्रथम दिन शिक्षा, पंचायत, जनअभियान परिषद, सहकारिता, खेल एवं युवक कल्याण विभागों के साथ ही अन्य विभागों व संगठनों के सहयोग से जिले में छात्र-छात्राओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पंचायत प्रतिनिधियों व आमजन ने गगनभेदी जयकारों व नारों के साथ मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के आयोजन को नई ऊर्जा से भर दिया। विभिन्न कार्यक्रमों में लगभग 5 लाख से अधिक लोगों की भागीदारी रही।
स्थानीय मार्तण्ड स्कूल क्रमांक-1 एवं 3 के परिसर में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रभातफेरी को हरी झण्डी दिखाई व स्वंय भी प्रभातफेरी में शामिल होकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरे। प्रभातफेरी आयोजन अवसर पर कलेक्टर ने उपस्थित जन समुदाय को म.प्र. स्थापना दिवस की बधाई दी तथा नागरिकों को बेहतर, खुशहाल व

समृद्धशाली मध्यप्रदेश बनाने में समवेत होकर संकल्पबद्ध तरीके से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने स्वच्छ स्वस्थ्य एवं विकसित मध्यप्रदेश बनाने में सभी के सहयोग की अपील की। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने रीवा को नशामुक्त व अपराधमुक्त जिला बनाने में सहयोग की अपील की।

दूरस्थ आदिवासी ग्रामो में भी आयोजित हुए प्रभातफेरी व अन्य कार्यक्रम:- स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत जिले के दूरस्थ व आदिवासी बाहुल्य ग्रामो पिपराही, जड़कुड़, व करियाझर में भी उत्साह के साथ, छात्रों, युवाओं व ग्राम के नागरिकों ने म.प्र. स्थापना दिवस कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी की तथा प्रभातफेरी व अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए। स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत जिले के 600 से अधिक ग्रामो में जन अभियान परिषद द्वारा गठित ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों ने प्रभातफेरी कार्यक्रमों के आयोजन में महत्त्वपूर्ण भागीदारी की गई। जिले के सभी विकासखण्डों में सुबह से ही नवांकुर संस्थाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं व बीएसडब्ल्यू व एमएसडब्ल्यू के छात्र व परामर्शदाताओं ने अपने बैनर व व्यक्तियो के साथ जगह जगह पर कार्यक्रम आयोजित कर उसमें नागरिकों की भागीदारी की गई। ग्रामो में आज मध्यप्रदेश गान हर जगह सुनाई दिया।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में डॉ. अनुराग तिवारी एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी जीपी उपाध्याय, संभागीय समन्वयक जन अभियान परिषद प्रवीण पाठक, उप संचालक कृषि यूपी बागरी, सहायक संचालक मत्स्योद्योग शिवेन्द्र सिंह, संभागीय खेल अधिकारी एमके धौलपुरी सहित प्राचार्य उत्कृष्ट क्र.1 सुधीर वाण्डा, अमित अवस्थी, सुजीत द्विवेदी, सुधाकर जायसवाल, निशा जायसवाल, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, साकेत श्रीवास्तव, शशि श्रीवास्तव, शशि मिश्रा, राकेश तिवारी, डॉ सरोज सोनी, विक्रांत द्विवेदी, चक्रपाणि मिश्रा, कोमल अवस्थी, पारुल शर्मा, दीपिका मिश्रा, नीलेश शुक्ल, आदि विविध विद्यालययीन शिक्षक व स्टाफ सहित बड़ी संख्या में छात्र/छात्राये उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button