मध्य प्रदेशरीवा

कलेक्टर छात्रावास दिवस में शामिल हुए कई छात्रावासों के कार्यक्रम में

कलेक्टर छात्रावास दिवस में शामिल हुए कई छात्रावासों के कार्यक्रम में
कलेक्टर ने छात्रावासों की व्यवस्थाओं के सुधार के दिए निर्देश

रीवा एमपी: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के साथ-साथ जिले भर में छात्रावास दिवस भी मनाया गया। कलेक्टर मनोज पुष्प अनसूचित जाति एवं जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित विभिन्न छात्रावासों में आयोजित छात्रावास दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर ने ज्ञानोदय बालक तथा बालिका छात्रावास, अनुसूचित जाति उत्कृष्ट बालक छात्रावास, कन्या शिक्षा परिसर, अनुसूचित जनजाति छात्रावास तथा ज्ञानोदय कन्या छात्रावास का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को छात्रावास की व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने ज्ञानोदय बालक छात्रावास के टायलेट, छत तथा फर्श में सुधार के लिए जिला संयोजक को तत्काल प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी छात्रावास भवनों में सामान्य मरम्मत तथा पुताई कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बालक छात्रावास तथा कन्या छात्रावास में खनिज मद से कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कन्या छात्रावास में शौचालय में सुधार, वॉश बेसिन लगाने तथा आंगन में जाली लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन किया तथा छात्राओं को पुरस्कृत किया।
अनुसूचित जाति छात्रावास में खनिज मद से कराए गए कार्यों का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने कहा कि छात्रावास में पेयजल की उचित व्यवस्था करें। छात्रावास परिसर की साफ-सफाई कराकर उसे हरा-भरा और सुंदर बनाएं। कलेक्टर ने विद्यार्थियों से संवाद करते हुए पठन-पाठन तथा भोजन व्यवस्था की जानकारी ली। इसके बाद कलेक्टर ने अनुसूचित जनजाति छात्रावास का भ्रमण कर विद्यार्थियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी अपने कैरियर बनाने के लिए गंभीरता से प्रयास करें। आपने कुछ वर्षों अच्छी मेहनत कर ली तो जीवन में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे जो जीवन को नई सफलताएं देंगे। अपना कैरियर बनाने के लिए उचित मार्गदर्शन अवश्य प्राप्त करें। कलेक्टर ने छात्रावास परिसर की साफ-सफाई कराने, स्ट्रीट लाइट लगाने तथा असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। भ्रमण के समय परियोजना अधिकारी जिला पंचायत डॉ संजय सिंह, जिला संयोजक डीएस परिहार, अधीक्षकगण तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button