पूणे

अब साल में चार बार मतदाता पंजीयन

अब साल में चार बार मतदाता पंजीयन

पुणे : भारत निर्वाचन आयोग के माध्यम से जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 में संशोधन के कारण 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके व्यक्तियों को 1 जनवरी 2023, 1 को वर्ष में चार बार मतदाता पंजीकरण कराने का अवसर प्राप्त होगा। अप्रैल 2023, 1 जुलाई 2023 और 1 अक्टूबर 2023

वर्तमान में, भारत निर्वाचन आयोग फोटो मतदाता सूची का एक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। तदनुसार, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्ति जिनका नाम अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं है, पंजीकरण के लिए नमूना आवेदन 8 दिसंबर तक भर सकते हैं।

पात्र नागरिक इस अवसर का लाभ उठाकर वेबसाइट nvsp.in से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर सैंपल फॉर्म नंबर 6 भरकर या नजदीकी मतदाता पंजीकरण अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार 26 व 27 नवंबर 2022 को तीसरे पक्ष के समुदायों, महिला वेश्याओं व घुमंतु व मुक्त जनजाति के व्यक्तियों के लिए तथा 3 व 4 दिसंबर 2022 को मतदान स्थल पर सभी नागरिकों के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा. स्टेशन। उस समय कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख ने सभी पात्र नागरिकों से इन विशेष शिविरों का लाभ लेने और मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button