रीवा

कलेक्ट्रेट में 88 आवेदन पत्रों में की गई जनसुनवाई

कलेक्ट्रेट में 88 आवेदन पत्रों में की गई जनसुनवाई

विशाल समाचार टीम रीवा एमपी

रीवा एमपी: कलेक्ट्रेट सभागार में आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने आमजनता से प्राप्त 88 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जन सुनवाई के आवेदन पत्रों का समय-सीमा में निराकरण करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। जन सुनवाई के आवेदन पत्रों के निराकरण की सीएम हेल्पलाइन से समीक्षा की जा रही है। सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर आवेदनों का निराकरण करें।

जन सुनवाई में आवेदक सीताशरण निवासी रीवा ने आवासीय पट्टे के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को आवेदन पत्र के निराकरण के निर्देश दिए। राममिलन केवट निवासी महसांव ने घर में आग लगने से हुई हानि की राहत राशि के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार गुढ़ को मौके पर जाकर प्रकरण के निराकरण के निर्देश दिए। सत्यनारायण पटेल निवासी कल्याणपुर ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार जवा को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई में धीरेन्द्र कुमार द्विवेदी निवासी ग्राम जोन्हा ने सिंचाई विभाग द्वारा भूअर्जन के बाद शेष बची भूमि में उनका स्वत्व दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम त्योंथर को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में धीरज पाण्डेय निवासी ग्राम पड़री ने खाद्यान्न पर्ची जारी करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने बीपीएल होने पर आवेदक को तत्काल खाद्यान्न पर्ची जारी करने के निर्देश जिला आपूर्ति अधिकारी को दिए। संदीप पटेल निवासी बांसी ने दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने उप संचालक सामाजिक न्याय को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। सुशील तिवारी निवासी बघेड़ी खुर्द ने भूखण्ड में स्वामित्व दिलाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार त्योंथर को आवेदन पत्र में कार्यवाही के निर्देश दिए।
मेधावी छात्रा को मिली आर्थिक सहायता:- जनसुनवाई के दौरान रीवा निवासी रंजना चौधरी की मेधावी छात्रा सुप्रिया चौधरी को सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया। उल्लेखनीय है कि मेधावी छात्रा का प्रवेश काशी विश्वविद्यालय में अंग्रेजी साहित्य विषय में हुआ है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने सुप्रिया को हर संभव मदद का आश्वसन दिया उनकी पहल पर शहर के व्यवसायी ओमप्रकाश गुप्ता ने 20 हजार रूपये की सहायता प्रदान की तथा शासन स्तर से 5 हजार रूपये की सहायता मेधावी छात्रा को प्रदान की गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button