पूणे

जयस्तंभ अभिनंदन समारोह की तैयारी अंतिम चरण में

जयस्तंभ अभिनंदन समारोह की तैयारी अंतिम चरण में

पुणे महाराष्ट्र: 1 जनवरी 2023 को पेरने फाटा में आयोजित जयस्तंभ प्रणाम समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में हैं और पुलिस आयुक्त रितेश कुमार एवं कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख ने जयस्तंभ क्षेत्र का दौरा कर समारोह की योजना की समीक्षा की.

इस मौके पर संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप कार्णिक, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रंजन कुमार शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वाघमारे, अनुमंडल पदाधिकारी संजय असावले, तहसीलदार किरण सुरवसे आदि मौजूद रहे.

कलेक्टर डॉ. देशमुख ने बताया कि उनके स्वागत में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीने के पानी का टैंकर, शौचालय, पार्किंग स्थल, एंबुलेंस, दमकल एवं दवाइयां, मास्क आदि सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं. कुल मिलाकर सभी विभागों की ओर से योजना के तहत कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को शनिवार तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त रितेश कुमार ने कहा, जयस्तंभ का अभिवादन करने आने वाले अनुयायियों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. सुरक्षा के लिए स्टेट रिजर्व फोर्स की 7 यूनिट लगाई गई हैं। उन्होंने नागरिकों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता अतुल चव्हाण एवं कार्यपालन यंत्री अजय भोसले के मार्गदर्शन में क्षेत्र में सुविधाओं का निर्माण किया जा रहा है और जयस्तंभ को फूलों से सजाया जा रहा है. चारों तरफ बेरिकेड्स की व्यवस्था की गई है साथ ही महिलाओं के लिए शौचालय और अलग से अस्थायी शौचालय भी बनाया गया है। क्षेत्र में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है और पुलिस व्यवस्था भी की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button