तंत्रज्ञानपूणे

BYJU’S ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए 4-स्तरीय तकनीक-संचालित बिक्री मॉडल लागू करेगा

BYJU’S ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए 4-स्तरीय तकनीक-संचालित बिक्री मॉडल लागू करेगा
अधिक सटीक ग्राहक पहचान, स्पष्ट संचार सुनिश्चित करने और गलत बिक्री से बचाव के लिए आंतरिक बिक्री मॉडल में बदलाव

पुणे: 150 मिलियन से अधिक पंजीकृत शिक्षार्थियों के साथ दुनिया की अग्रणी एडटेक कंपनी BYJU’S ने अपनी मौजूदा प्रत्यक्ष बिक्री प्रक्रिया की जगह 4-स्तरीय तकनीक-संचालित आंतरिक बिक्री प्रक्रिया शुरू की है। नया पेश किया गया बिक्री मॉडल कहीं अधिक कठोर, पूरी तरह से दूरस्थ है और इसमें एक केंद्रीकृत तकनीक-संचालित ऑडिट प्रक्रिया शामिल है जो यह सुनिश्चित करती है कि सभी बिक्री ट्रिपल-चेक की जाती हैं।

4-स्तरीय प्रक्रिया BYJU के उत्पाद पोर्टफोलियो और इसकी नई धनवापसी नीति के बारे में शिक्षित करने के साथ शुरू होती है, जो भविष्य के ऑडिट के लिए रिकॉर्ड किए गए लाइव जूम सत्र में होती है। कंपनी ने ग्राहकों के इरादे और खरीदारी के लिए सहमति को सत्यापित करने के लिए कई चेक पेश किए हैं। पहले चरण में, इच्छुक ग्राहकों को कस्टम मोबाइल ऐप पर ग्राहक सहमति स्क्रीन पर नियम और शर्तों को पढ़ने के बाद अपनी सहमति देनी होगी। आदेश सत्यापन टीम तब सहमति को दोबारा सत्यापित करती है और ग्राहक खरीदारी करने के लिए सहमत होने पर दोबारा जांच करती है। ग्राहक इस ऐप पर एक और सहमति देता है जिस पर बिक्री बंद हो जाती है।

जिन छात्रों को वित्तीय सहायता की आवश्यकता होती है, उनकी सहायता करने के लिए, BYJU’S ऐसे छात्रों के माता-पिता / अभिभावकों को प्रतिष्ठित तीसरे पक्ष के बैंकों / वित्तीय संस्थानों से जोड़ने की सुविधा प्रदान करता है। माता-पिता को स्वीकार्य होने पर वित्तपोषण विकल्प, माता-पिता और तीसरे पक्ष के बैंकों/वित्तीय संस्थानों के बीच संपन्न होते हैं और इन बैंकों/संस्थानों द्वारा अनिवार्य दिशानिर्देशों के अनुसार अनुमोदन किया जाता है।

बायजूस इंडिया के सीईओ, मृणाल मोहित ने नए बिक्री मॉडल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “महामारी के बाद की दुनिया के उद्भव के लिए हमें इस बात पर नए सिरे से विचार करने की आवश्यकता थी कि हम संभावित आजीवन संबंध के शुरुआती चरणों में अपने ग्राहकों के साथ कैसे जुड़ते हैं। BYJU’S एक पारदर्शी बिक्री तंत्र के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, और हमारा तकनीक-संचालित, 4-स्तरीय दृष्टिकोण संचार को बढ़ाता है और संभावित/दुर्लभ गलत बिक्री को रोकता है। हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में छात्र होते हैं, और उनकी रुचि हमारे लिए सर्वोपरि है। हम अपने ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि यह नया दृष्टिकोण बिक्री प्रक्रिया के शुरुआती चरणों को अधिक कुशल, स्पष्ट और सहानुभूतिपूर्ण बनाएगा, और दीर्घकालिक संबंध के लिए एक मजबूत नींव स्थापित करने में हमारी मदद करेगा।

नए सिरे से 4-स्तरीय बिक्री प्रक्रिया के तहत, कंपनी ने सभी संभावित ग्राहकों के लिए एक सामर्थ्य परीक्षण पेश किया है। रुपये की एक सीमा पारिवारिक आय। खरीद के साथ आगे बढ़ने के लिए 25,000 प्रति माह आवश्यक है। प्रति माह 25,000 रुपये से कम आय वाले परिवार BYJU’s सभी के लिए शिक्षा (EFA) से अर्हता प्राप्त करते हैं, जहां वे अपने बच्चे के ग्रेड स्तर के लिए BYJU’s सामग्री तक निःशुल्क पहुंच प्राप्त करते हैं। वंचित परिवारों के 55 लाख से अधिक बच्चे हैं, जिन्हें EFA के तहत BYJU’S की ओर से मुफ्त डिजिटल टैबलेट के साथ मुफ्त सीखने की सामग्री प्रदान की गई है। BYJU’S का लक्ष्य 2025 तक कम से कम 1 करोड़ बच्चों तक EFA का विस्तार करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button