रीवा

प्रभारी मंत्री ने विकास यात्रा में गुढ़ विधानसभा में किया 1.44 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

प्रभारी मंत्री ने विकास यात्रा में गुढ़ विधानसभा में किया 1.44 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास
लाडली बहना योजना से पात्र महिला को हर महीने मिलेगे एक हजार रूपये – प्रभारी मंत्री
जो सरकार विकास के काम करती है वही विकास यात्रा निकाल सकती है – विधायक श्री सिंह

विशाल समाचार टीम रीवा एमपी

रीवा एमपी: जिले के गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम टीकर में विकास यात्रा का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह मंत्री खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति ने विकास यात्रा में एक करोड़ 44 लाख 95 हजार के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। प्रभारी मंत्री ने विधायक निधि से 4.62 लाख रूपये की लागत से 11 दिव्यांगों को मोटराईज्ड तिपहिया साइकिल का वितरण किया। प्रभारी मंत्री ने लाडली लक्ष्मी योजना, स्वनिधि योजना, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना, खाद्यान्न पर्ची तथा अन्य हितलाभों का हितग्राहियों को वितरण किया। प्रभारी मंत्री ने संत रविदास के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका नमन किया।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनता ने शायद पहली बार ऐसी सरकार देखी होगी जो 2 हजार रूपये Ïक्वटल समर्थन मूल्य पर धान खरीदती है। इसे चावल बनाकर गरीबों को नि:शुल्क दे रही है। यही हमारी सरकार की मंशा और विकास यात्रा का उद्देश्य है। विकास योजना का लाभ से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री जी ने हाल ही में लाडली बहना योजना की घोषणा की है। इस योजना से पात्र बहन को एक हजार रूपये की राशि हर महीने मिलेगी।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जागरूक होते हैं उसी का विकास होता है। गुढ़ क्षेत्र में श्री सिंह ने पूरी दमदारी के साथ विकास के कार्य करायें है। अपने क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है। समारोह में विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह ने कहा कि जो सरकार विकास के काम करती है वहीं विकास यात्रा निकाल सकती है। जिन्होंने 2003 से पहले रीवा जिले को देखा होगा वे हमारी सरकार के 20 के कार्यों को बखूबी बता सकते हैं। चौड़ी सड़के, नहरों का जाल, फ्लाई ओवर सहित अनेक निर्माण कार्य इसके प्रमाण हैं। जनता के कल्याण के लिए जन्म से लेकर जीवन पर्यंत तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ है। इन सभी योजनाओं का पात्र हितग्राहियों को लाभ देने के लिए ही विकास यात्रा निकाली गयी है। समारोह में श्री राजेश पाण्डेय, डॉ. अजय सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती माया सिंह, श्री मूनीराज पटेल तथा श्री नारायण मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। समारोह में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, जनपद सदस्य श्री शेषमणि पटेल, सरपंच श्रीमती सरोज गुप्ता अन्य अधिकारी, जन अभियान परिषद की प्रस्फुटन समिति के सदस्य अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button