पूणे

राजस्व विभाग के कार्यालय सुसज्जित हों-संरक्षक मंत्री चंद्रकांतदा पाटिल

राजस्व विभाग के कार्यालय सुसज्जित हों-संरक्षक मंत्री चंद्रकांतदा पाटिल

पुणे 19-जीएसटी, चूंकि राजस्व विभाग राज्य के लिए एक राजस्व पैदा करने वाला विभाग है, इसलिए राजस्व विभाग के कार्यालयों को अच्छी तरह से सुसज्जित और अद्यतन रखना आवश्यक है, राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री, कपड़ा और जिले के संसदीय कार्य और पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल।

वे जुन्नार में अनुमंडल कार्यालय के भूमिपूजन के अवसर पर बोल रहे थे. इस अवसर पर महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक नियंत्रक श्रवण हार्डीकर, उप महानिरीक्षक पंजीयन गोविन्द कराड, दीपक सोनवणे, अधीक्षण अभियंता बी. एन। बहिर, अनुमंडल पदाधिकारी सारंग कोडालकर, कार्यपालन यंत्री आर. वाई पाटिल, पुणे ग्रामीण के संयुक्त जिला निबंधक दीपक पाटिल, तहसीलदार रवींद्र सबनीस, समूह विकास अधिकारी शरदचंद्र माली, पूर्व जिला परिषद सदस्य आशाताई बुचके आदि उपस्थित थे.

पालक मंत्री श्री पाटिल ने कहा, जीएसटी से देश को आय होती है। इस प्रकार राज्य को राजस्व विभाग के माध्यम से आय प्राप्त होती है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान इस बात पर जोर दिया था कि राजस्व विभाग के कार्यालयों को अद्यतन और सभी सुविधाओं से सुसज्जित किया जाना चाहिए। तदनुसार, राज्य में कई कार्यालयों को अद्यतन किया गया था। जुन्नार तालुका में उप-पंजीयक कार्यालय को भी अद्यतन किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द से जल्द इस भवन का निर्माण और उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, राजस्व विभाग में आने वाला हर शख्स टैक्स पेयर होता है। इसलिए कर्मचारियों को उनके सेवक के रूप में काम करना चाहिए। पालक मंत्री ने कहा कि उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के साथ ही जनता के काम भी तेजी से होने चाहिए।

निबंधन महानिरीक्षक श्री. हार्दिकर ने कहा, जुन्नार एक ऐतिहासिक भूमि है। यहां के राजस्व कार्यालय में सबसे पुराने अभिलेख हैं। इसलिए इस कार्यालय को अद्यतन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर कार्यालय को सुचारू कर दिया जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button