इटावाधर्म

काली वांह मंदिर पर पूजा देवी गायन,देवी जागरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया आयोजन

काली वांह मंदिर पर पूजा देवी गायन,देवी जागरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया आयोजन

 

इटावा यूपी: चैत्र नवरात्रि रामनवमी के पवित्र अवसर पर उत्तर प्रदेश पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग द्वारा आयोजित सांस्कृतिक प्रस्तुति देवी जागरण शासन द्वारा निर्गत निर्देशों के क्रम में काली वांह मंदिर पर मुख्य अतिथि सदर विधायक श्रीमती सरिता भदौरिया जी ने पूजा अर्चना की एवं मंदिर के महंत श्री धर्मेंद्र दीक्षित की गरिमामयी उपस्थिति में देवी गायन,देवी जागरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

 


उन्होंने स्वयं प्रतिभाग कर लोगों को कार्यक्रम से जुड़ने हेतु प्रेरित किया। मौके पर आने वाले सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने भक्तिगीतों का श्रवण किया और आनंद लिया।
विधायक ने बताया कि शासन द्वारा दिनांक 22 मार्च से 30 मार्च 2023 तक चैत्र नवरात्रि के अवसर पर देवी मन्दिरों एवं शक्तिपीठों में दुर्गा सप्तशती का पाठ/देवी गायन/देवी जागरण के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है, जिसके क्रम में जनपद के प्रसिद्ध शक्तिपीठ काली वांह मंदिर पर देवी जागरण के कार्यक्रम मैं सम्मिलित होने का अवसर मिला।उन्होंने श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की।


सदर विधायक ने कहा कि चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर प्रदेश सरकार द्वारा 29 से 30 मार्च 2023 को अष्टमी एवं श्रीरामनवमी के अवसर पर रामायण पाठ आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला पयर्टन अधिकारी मोहित सिंह, उप जिलाधिकारी सदर विक्रम सिंह राघव, जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button