पूणे

आरएसएफ फिटनेस क्लब अब पुणे में:- जाने-माने अभिनेता, बॉडी बिल्डर ठाकुर अनूप सिंह ने किया उद्घाटन

आरएसएफ फिटनेस क्लब अब पुणे में:- जाने-माने अभिनेता, बॉडी बिल्डर ठाकुर अनूप सिंह ने किया उद्घाटन

पुणे: जिम उपकरण के क्षेत्र में भारत के साथ-साथ विदेशों में भी जाना जाने वाला आरएसएफ ब्रांड अब फिटनेस क्लब के कारोबार में उतर गया है। देश में दूसरे और महाराष्ट्र में आरएसएफ के पहले फिटनेस क्लब का उद्घाटन आज जाने-माने अभिनेता, बॉडी बिल्डर ठाकुर अनूप सिंह ने पिंपले सौदागर, रहटनी, पुणे में किया।

इस मौके पर पुनीत जैन (निदेशक, आरएसएफ), सोनू जैन, आदित्य जैन आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर बोलते हुए पुनीत जैन ने कहा, आरएसएफ ब्रांड के जिम उपकरण भारत के साथ-साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं। हम पिछले दस सालों से इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं और हमारे उत्पाद 2800 से ज्यादा जिम में इस्तेमाल किए जाते हैं। अब हमने वास्तविक जिम स्थापित कर एक नया कदम उठाया है। हमारा पहला जिम चंडीगढ़ में शुरू किया गया है, चंडीगढ़ के वाद पुणे में यह जिम डायरेक्ट कंपनी के स्वामित्व में है और हम इस व्यवसाय में फ्रेंचाइजी शुरू करने जा रहे हैं, यह पुणे में हमारा फिटनेस क्लब मॉडल है। इस फिटनेस क्लब में हम न सिर्फ फिटनेस की सीख देंगे बल्कि उससे आगे भी ‘फिट इंडिया’ अभियान को लागू करने का प्रयास कर रहे हैं। हम जिम में प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण शुरू कर रहे हैं, उनके लिए सर्टिफिकेट कोर्स ‘आरएसएफ प्रशिक्षण केंद्र’ के माध्यम से, यहां फिटनेस प्रेमी, अन्य जिम पेशेवर भी आरएसएफ कंपनी के उपकरण खरीद सकते हैं।

अधिक जानकारी देते हुए पुनीत जैन ने कहा, अब आरएसएफ के माध्यम से सभी सुविधाएं एक साथ मुहैया कराई जाने वाली हैं। हम भविष्य में पुणे के अन्य क्षेत्रों और अन्य शहरों में विस्तार करना चाहते हैं। ‘फिट इंडिया’ को बढ़ावा देने के लिए हम बहुत ही उचित दरों पर मासिक और वार्षिक सदस्यता की पेशकश कर रहे हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, ठाकुर अनूप सिंह ने कहा, पुणे में आने का अनुभव हमेशा सुखद होता है।जब से मेरी कॉलेज की पढ़ाई पुणे में हुई है, इस शहर से मेरा एक अटूट रिश्ता जुड़ गया है। आज आरएसएफ जिम का उद्घाटन करने आए हैं तो एक ही बात कहना है कि फिट रहना है तो जिम जरूरी है। याद रखें कि हम फिट तभी रह सकते हैं जब हम व्यायाम और पौष्टिक आहार को प्रोटीन के साथ जोड़ेंगे, क्योंकि अगर हम जिम करते हैं और हमारा आहार उचित नहीं है, तो यह किसी काम का नहीं है, हमारे दैनिक कार्य शेड्यूल के कारण, हमारे आहार में सभी शामिल नहीं होते हैं ठाकुर अनूप सिंह कहते हैं, आवश्यक तत्व हैं, इसलिए पूरक आवश्यक हैं। साथ ही एक्टिंग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह जल्द ही एक हिंदी फिल्म में दिखाई देंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button