रीवा

जन सुनवाई में आमजनता के 91 आवेदन पत्रों में की गई सुनवाई

जन सुनवाई में आमजनता के 91 आवेदन पत्रों में की गई सुनवाई

रीवा एमपी: आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने आमजनता से प्राप्त 91 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को तय समय सीमा में आवेदन पत्रों का निराकरण करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में जमीन के सीमांकन, बंटवारा, अवैध कब्जा हटाने, पेंशन, अनुकंपा नियुक्ति, उपचार सहायता, मजदूरी भुगतान, बिजली बिलों में सुधार तथा अन्य विषयों के आवेदनों की सुनवाई की गई।

जन सुनवाई में राजेन्द्र मिश्र निवासी तीतपुर ने मनरेगा में पौधरक्षक के रूप में कार्य करने की मजदूरी के भुगतान के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने सीईओ जनपद मऊगंज को मजदूरी भुगतान के निर्देश दिए। राधा यादव निवासी खटखरी ने शासन द्वारा स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में बाधा डालने वालों पर कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने सीईओ हनुमना को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। राजवती बढ़ई निवासी बैजनाथ ने आम निस्तार की सीसी रोड में घर बनाकर किए जा रहे अवैध कब्जे को रोकने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। नीलेश तिवारी निवासी वार्ड क्रमांक 3 त्योंथर ने नगर परिषद द्वारा उनके पैतृक आवास तथा जमीन पर अवैध कब्जे के प्रयास को रोकने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने सीएमओ त्योंथर को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। राघवेन्द्र दुबे निवासी कोट 191 ने उनकी पैतृक जमीन की जांच के नाम पर बार-बार विवाद खड़ा करने वाले तहसीलदार नईगढ़ी पर कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम मऊगंज को प्रकरण की जांच तथा समुचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में वंदना सिंह तथा दीपमाला शर्मा शिक्षिका मॉडल स्कूल ने एनपीएस कटौती की राशि खाते में जमा करवाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। सुशील साहू निवासी ग्राम करमई ने रोजगार सहायक द्वारा खाद्यान्न पर्ची जारी न करने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए। केमला बढ़ई निवासी सोनवर्षा ने किसान सम्मान निधि की राशि की तीन किश्तें प्राप्त न होने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने अधीक्षक भू अभिलेख को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। भैयालाल निवासी ग्राम देवरिहन ने पटवारी द्वारा भूमिबंटन की प्रति न देने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार नईगढ़ी को आवेदक को वांछित अभिलेख उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सरपंच ग्राम पंचायत रक्सामाजन ने स्कूल की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार मनगवां को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button