सीतामढ़ी

लोकतंत्र के महापर्व के लिए प्रतिनियुक्त मतदान कर्मी और अधिकारी पुलिस जवानों के सुरक्षा के बीच आज अपने -अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना हुए 

 

 

लोकतंत्र के महापर्व के लिए प्रतिनियुक्त मतदान कर्मी और अधिकारी पुलिस जवानों के सुरक्षा के बीच आज अपने -अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना हुए 

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार: लोकतंत्र के महापर्व के लिए प्रतिनियुक्त मतदान कर्मी और अधिकारी पुलिस जवानों के सुरक्षा के बीच आज अपने -अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना हुए। आज सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से संबंधित सभी डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियो को अपने-अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना किया गया। सभी पोलिंग पार्टियों के बीच चुनाव कराने के लिए ईवीएम ,वी वी पैट एवं अन्य मतदान सामग्रियों का वितरण किया गया और संबंधित मतदान केंद्र की ओर सुरक्षा प्रबंध के साथ रवाना किया गया।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने डिस्पैच सेंटर का जायजा लिया।दोनों अधिकारियों ने मतदान कार्य में लगे कर्मियों और सुरक्षा में लगे पुलिस जवानों का मनोबल भी बढ़ाया। जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार तिवारी ने सभी पोलिंग पार्टी के सदस्यों को दिशा -निर्देश देते हुए निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए शुभकामनाएं दी। उक्त मौके पर सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री अमन वीर सिंह भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी श्री पांडे ने मतदान केंद्र की ओर रवाना करने से पूर्व सभी मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि निष्पक्ष तरीके से मतदान की प्रक्रिया संपन्न करावें। उन्होंने मतदान से पूर्व अनिवार्य रूप से मॉक पोल करवाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने सभी मतदान कर्मियों को अपनी जिम्मेवारी बखूबी निभाते हुए मतदान के हर दो घंटे में मतदान संबंधित रिपोर्ट नियंत्रण कक्ष में देने की बात कही। कहा कि 50% बूथों पर बेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है जो लाइव प्रदर्शित करता रहेगा जिसे निर्वाचन आयोग और जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा निगरानी की जाएगी। मतदान समाप्ति पर क्लोजर रिपोर्ट भी देनी है।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने उम्मीद जताई कि सभी प्रतिनियुक्त मतदान कर्मी ,उनसे टैग किए गए पुलिस फोर्स तथा अर्द्धसैनिक बल के जवान पूरी निष्ठा और प्रतिबद्धता के साथ आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन करते हुए शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भय मुक्त निर्वाचन सुनिश्चित कराएंगे।

। आज सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से संबंधित सभी डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियो को अपने-अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना किया गया। सभी पोलिंग पार्टियों के बीच चुनाव कराने के लिए ईवीएम ,वी वी पैट एवं अन्य मतदान सामग्रियों का वितरण किया गया और संबंधित मतदान केंद्र की ओर सुरक्षा प्रबंध के साथ रवाना किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button