रीवा

बस स्टैंड पर यात्री कर रहे त्राहिमान त्राहिमान , बदहाल बस स्टैंड का ,परिषद मऊगंज के लेखापाल ले रहे सरकारी ऐसी का मजा

बस स्टैंड पर यात्री कर रहे त्राहिमान त्राहिमान , बदहाल बस स्टैंड का ,परिषद मऊगंज के लेखापाल ले रहे सरकारी ऐसी का मजा

मऊगंज से धर्मेन्द्र गुप्ता की रिपोर्ट 

मऊगंज बस स्टैंड में यात्रियों के बैठने लिये ना यात्री प्रतीक्षालय की व्यवस्था और यात्री के लिए पानी पीने के लिए निशुल्क प्याऊ की व्यवस्था, और नगर परिषद मऊगंज के लेखापाल ले रहे सरकारी ऐसी का मजा

*प्याऊ के नाम पर फर्जीवाड़े को अंजाम देने के लिए चाय पान के ठेले बालो के यहां रखवा दिया गया मटका*

मऊगंज नगर परिषद में अंधेरगर्दी की सारी सीमाएं टूटती जा रही हैं।हद तो तब हो जाती है इस चिलचिलाती धूप में किसी के पांव थमते है तो पहले पानी की ओर ही नजर जाती है। लेकिन शासन-प्रशासन ही नहीं समाजसेवी भी जगह – जगह पानी के लिए प्याऊ की व्यवस्था करते है । लेकिन जिले का एक ऐसा नगर परिषद मऊगंज है जहां बस स्टैंड में आने वालों यात्रियों के लिए ना बैठने के लिए व्यवस्था है और ना पीने के लिए पानी प्रशासन की तरफ से 100 सौ रूपये का मटका भी नहीं रखा गया है।
एक हैंडपंप है कि जो हवा उगल रहा है। दुकानों से खरीदकर पानी पीने की गरीबों में क्षमता नहीं तब नगर परिषद के जिम्मेदारों ने प्याऊ के नाम पर फर्जीवाड़े को अंजाम देने के लिए नया तरीका निकाला और बस स्टैंड के बाहर और भाटी मोड़ व पुलिस स्टेशन के समीप चाय पान के ठेले बालो के हबाले मटका रखवा दिया जहां पर निकाय द्वारा पानी व्यवस्था के लिए किसी श्रमिक की तैनाती नही की गई है।ताकि प्याऊ के मजदूरों की मजदूरी भी हजम की जा सके।
और वहीं देखा जाये तो प्रभारी लेखापाल अवधलाल पटेल एसी का मजा ले रहे है। मजे की बात तो यह है कि एक ओर जहां वर्ग 2 का लिपिक ( प्रभारी लेखापाल) एसी का आनंद क्षति पहुंच रही है।
*तो वहीं स्वच्छता अभियान में लाखों का खर्च किया जा रहा है।फिर भी नगर की एक महत्वपूर्ण जगह बस स्टैंड का यात्री* *प्रतीक्षालय और मूत्रायालय ही गन्दगी में सना रहता है। तो वार्डो की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

कुल मिलाकर जनसमस्याओं के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने बाले कांग्रेसियों की नगर सरकार में अराजकता और भ्रस्टाचार का बोलबाला है। जिससे नगर बदहाल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button