इटावापर्यावरण

वृक्षों की बारात में कलेक्ट्रेट परिसर से होते हुए वन विभाग के ऑफिस तक बैंड बाजों के साथ रैली में प्रतिभाग किया:-जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक

वृक्षों की बारात में कलेक्ट्रेट परिसर से होते हुए वन विभाग के ऑफिस तक बैंड बाजों के साथ रैली में प्रतिभाग किया:-जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक

 

इटावा से विशाल समाचार टीम की रिपोर्ट 

इटावा यूपी: जिलाधिकारी अवनीश राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से वृक्षों की बारात में कलेक्ट्रेट परिसर से होते हुए वन विभाग के ऑफिस तक बैंड बाजों के साथ रैली में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि पौधों के प्रति बच्चों एवं आम नागरिकों को जागरूक किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि इस बारात में बरगद को दूल्हा बनाया गया एवं शहवाला के रूप में पीपल, पाकड़ को रखा गया। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें एवं पौधों को लगाना ही नहीं बल्कि उनकी देखरेख अवश्य करें ।उन्होंने आम नागरिक एवं बच्चों से अपील की ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाएं एवं उनको सुरक्षित भी रखें। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के लिए बरसात का मौसम सबसे अच्छा समय है, इस समय हम पौधों की अच्छी तरह से देखरेख कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पेड़ हमारे पर्यावरण का महत्वपूर्ण हिस्सा है, वह हमारे लिए कई तरीके से उपयोगी हैं। रैली में लगभग 700 स्कूली बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया। रैली में पान कुमार इंटरनेशनल सहित कई स्कूलों के बच्चे भी शामिल हुए।

उक्त अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार गोंड, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार, अपर जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश यादव सहित संबंधित अधिकारी व स्कूल के छात्र और छात्राएं मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button