रीवा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त की राशि महिला हितग्राहियों के खाते में अंतरित की

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त की राशि महिला हितग्राहियों के खाते में अंतरित की
लाड़ली बहना सेना को दिलाई गई शपथ

विशाल समाचार टीम रीवा मऊगंज 

रीवा एमपी : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के तहत दूसरी किश्त की राशि महिला हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। इंदौर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जिले के शहरी व ग्रामीण निकायों में देखा व सुना गया। मुख्यमंत्री जी ने लाड़ली बहना सेना को शपथ भी दिलाई।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि बहनों के आंखों में खुशी व विश्वास दिख रहा है। 10 तारीख का दिन मध्यप्रदेश के इतिहास में अमर हो गया है क्योंकि यह बहनों के सम्मान, शान स्वावलंबन व सामाजिक जागरूकता का दिन है। बहनों को मिलने वाली एक हजार रूपये की राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर तीन हजार रूपये कर दी जायेगी जो उनको आर्थिक तौर पर सशक्त करने व रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति में सहायक हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांव व शहर में लाड़ली सेना बनी है जिसका दायित्व है कि वह यह देखे कि बहनों के साथ भेदभाव न हो। आज इस सेना को शपथ दिलाई गई है जो माँ, बेटी व बहनों के कल्याण की शपथ है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम रीवा के टाउन हाल में आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल ने कहा कि इस योजना ने महिलाओं को सम्मान व आत्मविश्वास से जीने की राह दिखाई है। योजना के तहत जो राशि महिलाओं को मिल रही है वह उनकी आर्थिक सुदृढ़ता में मददगार हो रही है और इसके वह अपनी व परिवार की छोटी मोटी जरूरतों को भी पूरा कर रही हैं। कार्यक्रम में नगर पालिक निगम के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूरी संवेदनशीलता के साथ हर वर्ग के लोगों के लिये कल्याणकारी योजनाएं संचालित की है। बेटियों के जन्म से लेकर शिक्षा व विवाह के बाद अब घर गृहस्थी की आवश्यक जरूरतों को पूरा करने के लिये योजनाएं लागू की हैं जिनसे हमारी बेटियों व बहने सम्मान के साथ जीवन जी रही है और वह किसी भी मामले में किसी से पीछे नहीं हैं।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में लाडली बहना गीत की प्रस्तुत दी गई। कन्यापूजन व माँ सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई। लाड़ली बहना प्रभा सोनी ने अपने संस्मरण सुनाएं। कार्यक्रम के दौरान जिले की 3 लाख 93 हजार 846 लाड़ली बहनों के खाते में योजना की दूसरी किश्त की राशि अंतरित की गई। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. सौरभ सोनवणे, नगर निगम के पार्षदगण, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, सहायक संचालक आशीष द्विवेदी, परियोजना अधिकारी जीवेन्द्र सिंह सहित विभागीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें उपस्थित रहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button