राजनीति

शिवराज के सामने हैं ‘हनुमान’, पटेल का पटेल और तोमर का तोमर से है मुकाबला; क्या कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विवेक?

MP Election: शिवराज के सामने हैं ‘हनुमान’, पटेल का पटेल और तोमर का तोमर से है मुकाबला; क्या कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विवेक?

Madhya Pradesh election 2023 voting on 17 Nov मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर शुक्रवार यानी 17 नवंबर को मतदान होना है और इसी के साथ 2533 उम्मीदवार की किस्‍मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं बुधनी छिंदवाड़ा और राघौगढ़ समेत प्रदेश की कई सीटों पर कड़ा मुकाबला है जिसमें शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है।

भोपाल:  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं। राज्‍य की 230 विधानसभा सीटों पर शुक्रवार यानी 17 नवंबर को मतदान होना है और इसी के साथ 2,533 उम्मीदवार की किस्‍मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं बुधनी, छिंदवाड़ा और राघौगढ़ समेत प्रदेश की कई सीटों पर कड़ा मुकाबला है, जिसमें शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है।

मध्‍यप्रदेश की जिन 230 सीटों पर मतदान होना है, उनमें से 34 सीटें चंबल, 26 सीटें बुंदेलखंड, 30 सीटें बघेलखंड, 55 सीटें मालवा, 18 सीटें निमाड़,  47 सीटें महाकौशल, 20 सीटें भोपाल क्षेत्र से हैं।  इन सीटों पर 2,280 पुरुष, 252 महिलाएं और एक थर्ड जेंडर समेत 2533 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत दांव पर है।  पांच करोड़ 60 लाख 58 हजार 521 मतदाता 64,626 मतदान केंद्रों पर जाकर वोट डालेंगे।

बता दें कि भाजपा और कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारे हैं, जबकि बसपा ने 181, सपा ने 71 और आप ने 66 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं।

 

बुधनी: शिवराज के सामने हैं ‘हनुमान’

सीहोर जिले में पड़ने वाली बुधनी विधानसभा सीट मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान का गढ़ है। शिवराज सिंह हर बार की तरह इस बार इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस ने शिवराज के सामने इस बार चुनावी मैदान में टीवी सीरियल रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्तल को मैदान में उतारा है।

साल 2018 की बात करें तो बुधनी विधानसभा सीट पर शिवराज के सामने कांग्रेस ने अरुण यादव को टिकट दिया था। तब शिवराज सिंह ने उन्‍हें 58,999 मतों से हराया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button