आगरा

यूपी के इस शहर में मिलते हैं देश के सबसे सस्ते जूते, 500 रुपए में खरीदें 5 लेदर के बढ़िया शूज

यूपी के इस शहर में मिलते हैं देश के सबसे सस्ते जूते, 500 रुपए में खरीदें 5 लेदर के बढ़िया शूज

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

Footwear Market Agra: आगरा के बिजली घर में लगने वाली दो दिन के लिए जूतों की मार्केट के बारे में आप जानते हैं, बता दें यहां बड़ी ही सस्ती शूज मार्केट लगती है, जहां आप 100 रुपए से 500 रुपए के रेंज में जूते ले सकते हैं। 

यूपी के आगरा में आपने कई बाजार लगते हुए देखे होंगे, कहीं आपने सब्जी की फेमस मार्केट देखी होगी तो कहीं आपने कपड़ों के बाजार देखे होंगे लेकिन कभी आपने जूतों का बाजार लगते हुए देखा है? बता दें, यूपी के आगरा बिजली घर पर हफ्ते के दो दिन (शुक्रवार और सोमवार) सुबह 5 बजे से बाजार लगना शुरू होता है। इसे जूता मार्केट भी कहते हैं, इस मार्केट में आपको केवल 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक के रेंज में चमड़े के फॉर्मल शूज के अलावा कई जूते मिल जाएंगे। अगर आप 500 रुपए में 5 लेदर के जूते खरीदना चाहते हैं, तो इससे अच्छी जगह आपको नहीं मिल सकती। चलिए आपको इस बाजार के बारे में बताते हैं।

ये तो हम सभी जानते हैं आगरा को जूता इंड्रस्ट्री का जब कहते हैं। इस शहर के बने लेदर के शूज पूरे विश्व से एक्सपोर्ट किए जाते हैं। आगरा में बड़ी-बड़ी कंपनियां ब्रांडेड जूते भी बनाती है। वहीं फैक्ट्रियों और बड़ी-बड़ी कंपनियों से निकला हुआ जूता इस बाजार में मिलता रहता है।

 

मार्केट में आपको केवल 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की रेंज में चमड़े के फॉर्मल शूज के अलावा आपको ऑफिस शूज, स्पोर्ट्स शूज और बूट आसानी से मिल जाएंगे। व्यापारियों का कहना है कि ये मार्केट कई हजारों साल पुरानी है, और पूरे भारत का सबसे सस्ता लेदर का जूता यही मिलता है।

दुकानदारों का कहना है कि वो होलसेल रेट पर सामान लाकर बड़ी-बड़ी कंपनियों से खरीदते हैं और इस मार्केट में लाकर बेचते हैं। जूतों के अलावा इस मार्केट में जूता बनाने का पूरा सामान बेहद किफायती रेट में मिलता है। यहां देश-विदेश के टूरिस्ट भी खरीदारी करने के लिए आते हैं।

आगरा बिजली घर पर ये मार्केट सोमवार और शुक्रवार को लगने वाले इस मार्केट में आपको 100 रुपए से 500 रुपए तक आसानी से लेदर के जूते मिल जाएंगे। लेदर के अलावा यहां स्पोर्ट्स शूज, ऑफिस शूज, विंटर शूज, बूट, लोफर शूज, चप्पल और सैंडल भी यहां आसानी से मिल जाते हैं।

इसके अलावा बाजार में लेदर के बेल्ट और पर्स भी काफी सस्ते दाम में मिल जाते हैं। हालांकि इस बाजार में खरीदारी के लिए आपको मोलभाव तो करना पड़ेगा।

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button