पूणे

किफायती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण ‘ई-बाइक’  उपलब्ध कराने का डायनेमो इलेक्ट्रिक का प्रयास

किफायती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण ‘ई-बाइक’ 
उपलब्ध कराने का डायनेमो इलेक्ट्रिक का प्रयास
आकाश गुप्ता की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी; पुणे में आयोजित ईव्ही एक्स्पो में ‘डायनॅमो’ द्वारा ११ ई-बाईक लॉन्च
पुणे : “पिछले कुछ सालो से भारत में इलेक्ट्रिक व्हेईकल तकनीक की और काफी ध्यान दिया जा रहा है. दिन ब दिन ईव्ही लोकप्रिय हो रही है. भारत ने २०३० तक सौ प्रतिशत ईव्ही द्वारा प्रवास करने की ठान ली है. इसी परिवर्तन यात्रा में योगदान देने के लिए डायनेमो इलेक्ट्रिक ने पहल की है. डायनेमो इलेक्ट्रिक आम और मध्यमवर्ग के ग्राहकों को किफायती और सस्ती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण इलेक्ट्रिक बाइक उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है,” ऐसी जानकारी डायनेमो इलेक्ट्रिक के संचालक आकाश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.
पिंपरी-चिंचवड़ पुणे के ऑटो क्लस्टर एक्झिबिशन सेंटर में आयोजित किए गए भारत के सबसे बड़े पाचवे बीटूबी ईव्ही ऑटो एक्स्पो में डायनॅमो इलेक्ट्रिक द्वारा ई-बाईक की नई रेंज लांच की गई. इसमें ५५ हजार से एक लाख तक की किमत में उपलब्ध हो रहे ११ मॉडेल्स शामिल है. ग्राहको को इन मॉडेल्स को देखने और अनुभव करने का अवसर यहाँ दिया गया है. इस समय आकाश गुप्ता के साथ डायनेमो की पारिजात गुप्ता भी उपस्थित थी. इस समय पत्रकारों को इन्ही बाईक के बारे में विस्तार से जानकारी दी.
आकाश गुप्ता ने कहा, “डायनेमो इलेक्ट्रिक की ई-बाइक रेंज में लग्जरी कलर मॉडल, ब्लूटूथ स्पीकर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और बैटरी फायर प्रूफ और वॉटर प्रूफ हैं। यह उत्पाद श्रृंखला स्वयं निर्मित है और इसकी क्षमता अधिक है। इन गाड़ियों में पारंपरिक लेड एसिड बैटरियों के स्थान पर लेड ग्राफीन बैटरियों का उपयोग किया गया है। डायनेमो इलेक्ट्रिक में ग्राफीन और लिथियम-आयन बैटरी शामिल हैं, जो फायर प्रूफ और वॉटर प्रूफ तकनीक से सज्ज हैं।
“ये सभी उत्पाद हाई-स्पीड और बहुउद्देश्यीय बाइक की मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हम ऑटोमोटिव क्षेत्र में क्रांति लाने का इरादा रखते हैं। हम ऊर्जा दक्षता, स्थिरता, अत्याधुनिक तकनीक पर ध्यान केंद्रित करके भारतीय गतिशीलता के भविष्य को आकार देने का प्रयास कर रहे हैं। ग्राहकों को बेहतरीन सेवा प्रदान करने के अलावा, हम उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने में विश्वास करते हैं,” ऐसा भी आकाश गुप्ता ने कहा।

पारिजात गुप्ता ने बताया की डायनॅमो इलेक्ट्रिक के सभी उत्पाद दिल्ली और मुंबई के युनिट में तैयार हो रहे है. शाश्वत पर्यावरण की और हमें जाना है. इसी उद्देश्य से हमने २०२१ में यह स्टार्टअप शुरू किया था. पिछले तीन सालो हम पुरे देश में काम रहे है. आज हमारे साथ १८० से अधिक डीलर्स और वितरक काम कर रहे है. आनेवाले समय में हम और भी डीलर बढ़ाने, अच्छी सेवा देने में और ज्यादा से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क विकसित करने पर जोर दे रहे. ताकि हम भारत के सभी शहरों में किफ़ायती कीमतों पर लोगो को यह बाईक दिला सके. जल्द ही एक और यूनिट चेन्नई में खोला जायेगा.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button