इटावा

प्रतिबंधित लकड़ी जब्त ,मगर एक ट्रक दीपावली से पहले हरी यूपीलिस्टिक पकड़वाया था वन विभाग को ,उस लकड़ी को वन विभाग ने कैसे छोड़ा..?

प्रतिबंधित लकड़ी जब्त ,मगर एक ट्रक दीपावली से पहले
हरी यूपीलिस्टिक पकड़वाया था वन विभाग को ,उस लकड़ी को वन विभाग ने कैसे छोड़ा..?

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

इटावा यूपी: जबसे वसरेहर रेंज वनविभाग जसवन्तनगर में नविन स्टांप आया तवसे लकड़ी के अवैध व्यापार में बढ़ोत्तरी हो रही है।मगर क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान जिस प्रकार कार्यवाही कर रहे हैं। उस प्रकार सभी जिम्मेदारी से कार्य करें तो बहुत कुछ बदल सकता ..!प्रतिबंधित लकड़ी जब्त कर एक के खिलाफ़ मामला दर्ज हुआ।
क्षेत्र में इन दिनों लकड़ियों का अवैध व्यापार जोर पर है। लकड़ी माफिया जंगल के अंदर ही अंदर पेड़ों को काटते हैं, उसके बाद वाहनों में भरकर मंडी और आरा मशीनों पर ले जाते हैं। बीते दिवस सीओ अतुल प्रधान को जानकारी मिली कि बिना अनुमति के बलरई थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित हरे पेड़ काटे जा रहे हैं हरे पेड़ों की शिकायत पर सीओ ने थाना बलरई पुलिस को मौके पर भेजा तो उन्होंने ब्रह्माणी देवी मंदिर के पास बीहड़ से गुजरने वाली सड़क के किनारे लकड़ी कटी हुई पड़ी देखी जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर थाना परिसर में लाकर सीज की और एक के खिलाफ उपनिरीक्षक संजय यादव ने वन अधिनियम की धारा 4 व10 में मुकदमा दर्ज किया है।

वनविभाग और वलरई को दीपावली से एक सबसे वडा ट्रक भर हरी लकड़ी यूपी लिस्टिक पकड़ा था अथवा पकड़वाया था।
उसको वसरेहर रेंज वनविभाग जसवन्तनगर लाया गया था।
उसके वाद तोडपानी कर छोड़ दिया गया..!इसका कारण क्या है।
एक तरफ क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान अपनी ईमानदारी दिखा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ़, बलरई थाना कहता है कि …. वन विभाग जसवन्तनगर क्या कर रहा है।इसका जवाब क्षेत्राधिकारी महोदय संज्ञान में लें ..?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button