खेलपूणे

पीएमआरडीए प्रायोजित ग्रैंड ओपन एटीपी चैलेंजर 100 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप में 28 देशों के खिलाड़ी भाग लेगें

पीएमआरडीए प्रायोजित ग्रैंड ओपन एटीपी चैलेंजर 100 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप में 28 देशों के खिलाड़ी भाग लेगें

पुणे: 28 देशों के शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों ने महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) की ओर से और विभाग के सहयोग से आयोजित पीएमआरडीए प्रायोजित ग्रैंड ओपन एटीपी चैलेंजर 100 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप में अपनी भागीदारी दर्ज की है। खेल और युवा सेवाएं, महाराष्ट्र सरकार। भारत के शीर्ष क्रम के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, जिन्होंने हाल ही में शीर्ष 100 में प्रवेश किया है, वह भी शामिल होंगे। प्रतियोगिता 17 फरवरी से म्हालुंगे बालेवाड़ी में शुरू होगी।

पुणे मेट्रोपॉलिटन क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (पीएमआरडीए) द्वारा प्रायोजित, टूर्नामेंट ने पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और भारत में एटीपी चैलेंजर सीरीज़ के तीसरे संस्करण के रूप में 17 से 25 फरवरी, 2024 तक आयोजित किया जाएगा। पिछले दो टूर्नामेंट बेंगलुरु और चेन्नई में आयोजित किए गए हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिक जानकारी देते हुए, महाराष्ट्र सरकार के खेल और युवा सेवा आयुक्त, राजेश देशमुख (आईएएस) ने कहा कि पीएमआरडीए द्वारा आयोजित ग्रैंड ओपन चैलेंजर एमएसएलटीए द्वारा आयोजित भारतीय टेनिस के सीज़न के टूर्नामेंटों में से एक वहतरीन स्पर्धा है। पुणे शहर की प्रतिमा सर्वोच्च स्तर पर पहुंचाने के लिए यह बहुत वडा अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा को सहयोग मिल रहा है इससे मुझे खुशी है।
आयुक्त राजेश देशमुख ने यह भी कहा कि खेल और पीएमआरडीए ने प्रतियोगिता का समर्थन किया है क्योंकि खेल को प्रोत्साहित किया जा रहा है और भारतीय एथलीटों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा उपलब्ध है।

इस टूर्नामेंट के लिए 130000 USD अमेरिकी डालर (1.07 करोड़ रुपये) की पुरस्कार राशि निर्धारित की गई है और विजेता को 100 ATP अंक और 17650 USD (14.50 लाख रुपये) से सम्मानित किया जाएगा, जबकि उपविजेता को 60 ATP अंक और 10380 USD ( 8.5 लाख रुपये)। तो, पहले राउंड में हारने वाले खिलाड़ी को 1270 डॉलर (1.04 लाख रुपये) और क्वालीफाइंग राउंड में हारने वाले खिलाड़ी को 380 डॉलर (31 हजार रुपये) की प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी।

एमएसएलटीए के अध्यक्ष और टूर्नामेंट के संयुक्त निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, “हम शहर में इस चैलेंजर टूर्नामेंट की सफलतापूर्वक मेजबानी करके खुश हैं और यह टूर्नामेंट भारतीय खिलाड़ियों को मूल्यवान एटीपी अंक और अनुभव प्रदान करेगा।

सुतार ने यह भी कहा कि मुंबई में एलएंडटी मुंबई ओपन डब्ल्यूटीए 1 लाख 25 हजार महिला टेनिस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद, यह ग्रैंड ओपन एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट महाराष्ट्र में टेनिस के खेल को बढ़ावा देने और फैलाने के एमएसएलटीए के दूरदर्शी प्रयासों का एक हिस्सा है।
एमएसएलटीए के मानद सचिव सुंदर अय्यर ने कहा कि एमएसएलटीए एक और बड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी करके बहुत खुश है। इस वर्ष एमएसएलटीए ने 4 लाख 25 हजार डॉलर (3.5 करोड़ रुपये) की पुरस्कार राशि वाले टूर्नामेंट का आयोजन किया, जो खेल के क्षेत्र में एक रिकॉर्ड है और हम ऐसा केवल महाराष्ट्र राज्य सरकार और विभिन्न के पूर्ण समर्थन के कारण ही कर पाए हैं। प्रायोजक. हमें बहुत संतुष्टि महसूस होती है कि इन सभी टूर्नामेंटों के आयोजन के माध्यम से हम न केवल महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के प्रतिभाशाली और उभरते टेनिस खिलाड़ियों की मदद करने में सक्षम हुए हैं।

एमएसएलटीए की ओर से, हम पीएमआरडीए आयुक्त राहुल महिवाल और महाराष्ट्र सरकार के खेल और युवा सेवा आयुक्त राजेश देशमुख (आईएएस) के उनके समर्थन के लिए आभारी हैं।

इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में 23 सीधी प्रविष्टियाँ, 3 वाइल्ड कार्ड और 6 क्वालीफायर सहित कुल 32 खिलाड़ी शामिल हैं। क्वालीफाइंग राउंड में 24 खिलाड़ी और 4 वाइल्ड कार्ड शामिल हैं। पुर्तगाल के रोजेरियो सैंटोस इस टूर्नामेंट के लिए एटीपी पर्यवेक्षक के रूप में काम करेंगे। पीएमसी, पीसीएमसी, पंचशील, एनरज़ल (आधिकारिक एनर्जी ड्रिंक पार्टनर), और शास्वत हॉस्पिटल (मेडिकल एड), रेडियो सिटी 91.1, अमनोरा पार्क टॉवर और बैंक ऑफ महाराष्ट्र टूर्नामेंट के अन्य प्रायोजक भागीदार हैं। टूर्नामेंट में मैच प्रतिदिन सुबह 11 बजे शुरू होंगे और सभी दर्शकों को निःशुल्क और खुला प्रवेश दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button