फिल्म जगत

 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर  आधारित एक फिल्म लॉन्च की –

 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर  आधारित एक फिल्म लॉन्च की –

संदीप सिंह के निर्देशन में बनी यह एक बड़े बजट की मैग्नम ओपस है, जिसे इमर्सो स्टूडियो, लंदन स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

भारत के प्रख्यात सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने पोस्टर का अनावरण किया और छत्रपति शिवाजी महाराज पर फिल्म निर्माता संदीप सिंह के मेगा बजट उद्यम का समर्थन करने वाली एक फिल्म लॉन्च की, जो सर्वोच्च मराठा योद्धा, निडर राजा के जीवन को बड़े पर्दे पर फिर से बनाएगी।

19 फरवरी, 2024 को छत्रपति शिवाजी महाराज की 394वीं जयंती की पूर्व संध्या पर, द प्राइड ऑफ इंडिया छत्रपति शिवाजी महाराज नामक यह सिनेमाई कृति राजा की गतिशीलता को उसके वास्तविक रूप में प्रदर्शित करेगी।

यह फिल्म निर्देशक के रूप में संदीप सिंह की पहली उच्च बजट वाली व्यावसायिक उद्यम है।

निर्माता इस फिल्म को भव्य पैमाने पर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, जिसमें मराठा युग की भव्यता और ग्लैमर और अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन का सार दर्शाया जाएगा। मुगलों और अंग्रेजों से उनकी लड़ाई.

दिलचस्प बात यह है कि पहली बार शिवाजी महाराज पर कई भाषाओं में फिल्म बनने जा रही है। हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी।

 

 

संदीप सिंह ने कहा, “मैंने अपनी पहली मेगा बजट फिल्म – द प्राइड ऑफ इंडिया – छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ निर्देशन की शुरुआत करने के लिए 23 साल तक संघर्ष किया। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था। मेरे पास है। 2019 से स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं, पांच साल मेहनत और प्यार। मुझे उम्मीद है कि हमारे दर्शक हमारी फिल्म और उसमें किए गए प्रयास की सराहना करेंगे।”

सिंह ने कहा, “मैं हमेशा भारतीय इतिहास से आकर्षित रहा हूं। छत्रपति शिवाजी महाराज के अलावा दुनिया में कोई अन्य महान महाराज नहीं हो सकता। वह महाराजाओं के महाराज थे।”

छत्रपति शिवाजी महाराज के आज भी सत्ता पर कायम रहने के बारे में बात करते हुए, संदीप सिंह ने कहा, “छत्रपति शिवाजी महाराज को बहुत कम उम्र में राजा का ताज पहनाया गया था। वह अपनी उम्र के हिसाब से बहुत चतुर और बुद्धिमान थे और उन्होंने ताज के साथ आई जिम्मेदारी को अच्छी तरह से संभाला था।” उनके छोटे कद के कारण, उनकी आंतरिक बहादुरी और उनकी ताकत कम हो गई थी, जबकि उनके मजबूत दिमाग ने अपने दुश्मनों का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए अनूठी रणनीतियां तैयार कीं। उदाहरण के लिए, उन्होंने जानबूझकर पश्चिमी घाट के ऊबड़-खाबड़ इलाकों का इस्तेमाल ऊबड़-खाबड़ और असमान होने के कारण लड़ाई लड़ने के लिए किया। जिन घाटों ने इसे बनाया। दुश्मन के लिए उसके क्षेत्र में प्रवेश करना कठिन था। उनकी जीवन कहानी से सबक और भी बहुत कुछ है। शासक के बारे में सारी जानकारी मराठा क्षेत्रों तक ही सीमित है। मैं चाहता हूं कि दुनिया एक राजा के रूप में उनकी उपलब्धियों के बारे में जाने ।”

“इसके अलावा, मुझे आश्चर्य है कि आज तक छत्रपति शिवाजी महाराज पर कोई हिंदी फिल्म नहीं बनी है। किसी भी फिल्म निर्माता ने इस बारे में कैसे नहीं सोचा? यहां तक ​​कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और अंग्रेजी जैसी अन्य भाषाओं में भी इस पर कोई फिल्म नहीं बनी है।” महान शासक। जब से मुझे यह एहसास हुआ, मैं महान मराठा शासक पर फिल्म बनाने का अवसर नहीं चूकना चाहता।”

जबकि मुख्य कलाकार जल्द ही तय किए जाएंगे, टीम के अन्य सदस्यों में फोटोग्राफी के निदेशक असीम बजाज, कोरियोग्राफर गणेश हेगड़े, कॉस्ट्यूम डिजाइनर शीतल शर्मा, प्रोडक्शन डिजाइनर संदीप शरद रावड़े और कास्टिंग निर्देशक कविश सिन्हा शामिल हैं। चलचित्र। प्रसिद्ध संगीतकार देवी श्री प्रसाद को द प्राइड ऑफ इंडिया – छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए संगीत तैयार करने के लिए चुना गया है।
छत्रपती शिवाजी महाराजांना आदर आणि आदरांजली वाहण्यासाठी, चित्रपट 23 जानेवारी 2026 रोजी थिएटरमध्ये दाखल होईल, जेव्हा भारत आपला 77 वा प्रजासत्ताक दिन साजरा करेल – 26 जानेवारी 2026.

द प्राइड ऑफ भारत – छत्रपती शिवाजी महाराज, दिग्दर्शक म्हणून संदीप सिंग यांनी दिग्दर्शित केलेला, इमर्सो स्टुडिओ आणि लिजेंड स्टुडिओ सादर करत आहेत.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button