महाराष्ट्रराजनीति

उद्भव पर जमकर बरसे शिंदे के मंत्री

उद्भव पर जमकर बरसे शिंदे के मंत्री

विशाल समाचार टीम कोल्हापुर

विभाजन और शिवसेना पार्टी एवं चुनाव चिह्न पर कब्जा जमाने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्ववाली शिवसेना का पहला राज्यव्यापी महा अधिवेशन कोल्हापुर में शुक्रवार से शुरू हो गया। बावड़ा रोड पर – महासैनिक दरबार के मैदान में दो दिवसीय अधिवेशन से शिंदे गुट ने जोरदार शक्ति – प्रदर्शन करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया।

 

पहले ही दिन शिंदे गुट के मंत्री, नेता, सांसद और विधायक उद्धव ठाकरे और उनके गुट पर हावी होते नजर आए। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन करने का संकल्प किया गया वहीं ठाकरे और उनके परिवार पर जमकर निशाना साधा गया। शिंदे गुट की आक्रामकता देखते हुए यह साफ नजर आ रहा है कि आने वाले चुनावों में ठाकरे गुट ही उनका दुश्मन नंबर वन है। स्व. बालासाहेब ठाकरे ने शिवसेना का

पहला अधिवेशन कोल्हापुर में शुरू किया था। इसी के चलते शिंदे गुट ने अपना पहला अधिवेशन कोल्हापुर में आयोजित किया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कोल्हापुर के महासैनिक दरबार मैदान में शिवसेना के महाधिवेशन का उद्घाटन हुआ। सत्र शुरू होते ही मुख्यमंत्री ने राज्य के कोने-कोने से आए शिवसैनिकों का स्वागत किया। पहले सत्र में मंत्री गुलाबराव पाटिल ने शिवसेना और हिंदुत्व पर अपना पक्ष रखा। इसी सम्मेलन में शिव सेना के महाराष्ट्र राज्य संयोजक नरेश म्हस्के ने महागठबंधन के 48 उम्मीदवारों का चुनकर लाने और मुख्यमंत्री शिंदे समेत सभी उपस्थित शिवसैनिकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री चुनने की शपथ दिलाई। इस मौके पर शिवसेना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक, जन प्रतिनिधि और राज्य के हजारों पदाधिकारी भी मौजूद थे।

ठाकरे परिवार और उनके गुट पर चौतरफा हमला किस किसने की आलोचना

उद्योग मंत्री उदय सामंत : ‘जो लोग शिवाजी पार्क में बड़ी बड़ी सभाएं करते थे वे अब नुक्कड़ सभाएं ले रहे हैं। उनकी आलोचना को

 • पूर्व मंत्री विजय शिवतारे: सभी को यकीन में लेकर पूछने की बजाय प्राइवेट कितना महत्व दिया जाएगा?

लिमिटेड कंपनी के मुखिया की भांति मनमाने फैसले करते रहे उद्धव ठाकरे।

मंत्री गुलाबराव पाटिल :शिवसेना प्रमुख ने हमेशा कांग्रेस का विरोध किया, उसी कांग्रेस को उद्धव ठाकरे ने

सत्ता के लिए आई लव यू कहा। 1992 के दंगों के बाद जब हम जेल में थे तब

संजय राऊत नामक कार्टून पैदा भी नही हुआ था

• सांसद श्रीकांत शिंदे: राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, जो मेहनत करेगा वही राजा बनेगा। शिवसेना का सर्वोच्च पद किसी एक व्यक्ति के लिए रिजर्व नहीं है।

पूर्व सांसद मिलिंद देवरा : जो खामियां कांग्रेस में वही खामियां उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना में भी।

पूर्व मंत्री रामदास कदम : ठाकरे परिवार के भ्रष्टाचार की हो ईडी के जरिए जांच। मातोश्री में बिना खोकों बक्सों की बारिश के नहीं मिलता पद।

शिवसेना के अधिवेशन में मंत्री शंभुराज देसाई ने बहुमत से एक प्रस्ताव पारित कर एकनाथ शिंदे को

■ आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 48 सीटों पर भारी मतों के अंतर से जीत दिलाने के लिए आवश्यक सभी शक्तियां और अधिकार एकनाथ शिंदे को देने का प्रस्ताव पारित किया। इस दो दिवसीय महा अधिवेशन के पहले दिन शिंदे समर्थक मंत्री, नेता, सांसद, विधायक उद्धव ठाकरे गुट के खिलाफ सुबह से आक्रामक रुख अपनाए हुए थे। लगभग सभी ने अपने संबोधन और प्रेस कांफ्रेंस में ठाकरे परिवार और उनके गुट पर चौतरफा हमला बोला।

मंत्री उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, पूर्व मंत्री विजय शिवतारे, रामदास कदम, सांसद श्रीकांत पाटील, कांग्रेस छोड़ शिंदे गुट में शामिल हुए पूर्व सांसद मिलिंद देवरा ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। अधिवेशन में विभिन्न सत्र आयोजित किए गए हैं। सत्र खत्म होने के बाद मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिवेशन और सत्र की जानकारी देने के दौरान भी शिंदे समर्थक मंत्री, नेता, विधायक, सांसद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, युवा नेता आदित्य ठाकरे के साथ पार्टी प्रवक्ता संजय राऊत पर हमला करते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button