देश

टाटा स्‍टारबक्‍स वित्‍तीय वर्ष 2020-21 में भारत में अपने स्‍टोर्स की संख्‍या में सबसे अधिक वृद्धि करने के लिये तैयार है

भारत : टाटा स्‍टारबक्‍स ने कानपुर में प्रवेश कर भारत के 18वें शहर में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। उत्‍तर प्रदेश में यह उसके लिये दूसरा शहर है, जहां से स्‍टारबक्‍स का प्रीमियम अनुभव मिलेगा। यह ब्राण्‍ड वित्‍तीय वर्ष 2020-21 में 7 नये शहरों में जाकर भारत में अपना उच्‍चतम विस्‍तार करने के लिये तैयार है, जहां उसके कुल 40 नये स्‍टोर्स होंगे और एक साल में खुलने वाले स्‍टोर्स की संख्‍या सबसे अधिक होगी। इसका श्रेय उसकी तेज और सोची-समझी विस्‍तार रणनीति को जाता है। भारत दुनिया में स्‍टारबक्‍स के लिये सबसे तेजी से बढ़ रहे बाजारों में से एक बना रहेगा।
टाटा स्‍टारबक्‍स के एक प्रवक्‍ता ने कहा, ‘’टाटा स्‍टारबक्‍स के लिये वित्‍तीय वर्ष 2020-21 नये शहरों और लोकेशंस पर हमारे ग्राहकों के लिये विस्‍तार योजनाओं और मायने रखने वाले अनुभवों और सेवाओं की पेशकश के संदर्भ में घटनाओं से भरा रहा है। हम कानपुर में प्रवेश करते हुए बहुत खुश हैं और इस शहर में अपने ग्राहकों को स्‍टारबक्‍स का प्रीमियम अनुभव देने के लिए उत्‍साहित हैं। उत्‍तर प्रदेश में अपनी मौजूदगी बढ़ाते हुए और कानपुर में अपने दरवाजे खोलते हुए हम बड़े गर्व का अनुभव कर रहे हैं। मैं पूरे भारत के हमारे पार्टनर्स को उनकी लगन, प्रतिबद्धता और सहयोग के लिये धन्‍यवाद देता हूं, जो उन्‍होंने भारत में हमारे विस्‍तार और थर्ड-प्‍लेस का अनुभव देने में दिखाई है।‘’
कानपुर शहर में प्रवेश:
ज़ेड स्‍क्‍वेयर मॉल में नया स्‍टोर सौम्‍य और जोशीले टिम्‍बर इंटीरियर्स से ग्राहकों का अभिवादन करता है, जहां हरियाली की छवि और पीतल का स्‍पर्श है, जो दुनियाभर के खेतों में उगने वाली कॉफी की पत्तियों और कॉफी बीन्‍स से प्रेरित है। स्‍टोर में उपलब्‍ध अलग-अलग बैठकों के साथ लकड़ी के फीचर और छटा वाली दीवारें पूरी जगह में लगाव के पलों का क्रम बनाने में मदद करती हैं।
मुख्‍य कलाकृति में कॉफी के पौधे और सावधानी से विकसित किये गये कॉफी बीन्‍स की यात्रा के हर कदम की प्रक्रिया को संजोया गया है। इसे बनाने में चमड़े का इस्‍तेमाल हुआ है, जो शहर की स्‍थानीय शिल्‍पकला दिखाता है, क्‍योंकि इस शहर को चमड़ा और उसके कारखाना उद्योग के कारण जाना जाता है। बैंक्‍वेट के पीछे हाथ से पेंट किया गया बोटेनिकल आर्टवर्क इस स्‍टोर की स्‍टोरीटेलिंग को ज्‍यादा उम्‍दा बना देता है।
यह स्‍टोर ग्राहकों के लिये स्‍टारबक्‍स के बेवरेजेज और सदाबहार फेवरेट्स की एक व्‍यापक श्रृंखला की पेशकश करता है, जैसे कैफे मोचा, जावा चिप फ्रैप्‍पुचिनो®, सिग्‍नेचर हॉट चॉकलेट और कैरामल माचियाटो। कानपुर में ग्राहक बसंत ऋतु की नई पेशकशों का मजा भी ले सकते हैं, जैसे मैंगो पॉपर फ्रैप्‍पुचिनो®, साल्‍टेड कैरामल क्‍लाउड माचियाटो, साल्‍टेड कैरामल मोचा फ्रैप्‍पुचिनो®, आदि। साथ में हमारी नई प्‍लांट-बेस्‍ड पेशकश भी हैं, जैसे ओट्स कोकोआ माचियाटो, ओट्स कोकोआ फ्रैप्‍पुचिनो® और आइस्‍ड ओट्स कोकोआ माचियाटो।

स्‍टारबक्‍स कानपुर में होली के लिये खास रंगीन फ्रैप्‍पुचिनो® भी ला रहा है, जो बेहतरीन स्‍वादों और रंगों का एक संपूर्ण मिश्रण है, जिसे ग्राहक आने वाले त्‍यौहारों के सीजन में आजमा सकते हैं। ग्राहक शेफ संजीव कपूर द्वारा बनाये गये मेन्‍यू का मजा भी ले सकते हैं, जिसमें भारतीय और इंटरनेशनल पेशकशें शामिल हैं।
स्‍टारबक्‍स इस शहर के लिये माय स्‍टारबक्‍स रिवार्ड्स™ लॉयल्‍टी प्रोग्राम भी पेश करेगा, जो मेम्‍बर्स द्वारा स्‍टारबक्‍स को उनके दैनिक जीवन का हिस्‍सा बनाये जाने पर उन्‍हें इनाम और व्‍यक्तिपरक फायदे देता है। नया स्‍टोर ब्राण्‍ड मर्चेंडाइज और मुफ्त वाई-फाई की पेशकश भी करेगा, ताकि कॉफी हाउस का वह उन्‍नत अनुभव मिले, जिसके लिये स्‍टारबक्‍स जाना जाता है।
पार्टनर (कर्मचारी) और ग्राहक की सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुए टाटा स्‍टारबक्‍स सफाई और सैनिटाइजेशन के उन्‍नत प्रोटोकॉल्‍स पर चल रहा है और सावधानियां बरत रहा है, जैसे वेटिंग एरियाज में सोशल डिस्‍टेंसिंग को प्रोत्‍साहित करने के लिये फ्लोर मार्कर्स, सभी पार्टनर्स और ग्राहकों के तापमान की जांच और डिलीवरी एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स तथा पार्टनर्स को अपनी शिफ्ट के दौरान मुंह ढंकना और ग्‍लव्‍स पहनना अनिवार्य है। टाटा स्‍टारबक्‍स ने ऑर्डर और पेमेंट के लिये कॉन्‍टैक्‍टलेस विधियां भी प्रस्‍तुत की हैं, जैसे मोबाइल ऑर्डर और स्‍टारबक्‍स इंडिया मोबाइल एप्‍लीकेशन के माध्‍यम से भुगतान करना, ताकि ग्राहक स्‍टारबक्‍स के सुरक्षित, परिचित और सुविधाजनक अनुभव का आनंद ले सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button