पूणेशिक्षण

रायसोनी कॉलेज के छात्र लक्ष्य और तेजस ने टेक एल्केथॉन में प्रथम पुरस्कार जीता

रायसोनी कॉलेज के छात्र लक्ष्य और तेजस ने टेक एल्केथॉन में प्रथम पुरस्कार जीता

पुणे: जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के एआई और एआईएमएल संकाय के तीसरे वर्ष के छात्र लक्ष्य माकोडे और तेजस मुंडे ने हाल ही में आयोजित टेक एल्केथॉन प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल किया. यूके स्थित कंपनी टेक अल्केमी ने दो दिवसीय हैकथॉन का आयोजन किया था. इस हैकाथॉन में प्रदेश के 120 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमे रायसोनी के छात्रोंनों ने उल्लेखनीय कार्य कर प्रथम स्थान हासिल किया. वही विजेता छात्रों को आयोजकों की तरफ से 50 हजार का नगद इनाम भा दिया गया.

टेक एल्केथॉन 2024 में भाग लेने वाले छात्रों को कोडिंग चुनौतियों का पता लगाने, उद्योग विशेषज्ञों और नेटवर्क अवसरों के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच प्रदान किया. कार्यक्रम ने वास्तविक दुनिया की तकनीकी बाधाओं से निपटने में छात्रों की प्रतिभा, समर्पण और दक्षता का प्रदर्शन किया.

लक्ष्य माकोडे और तेजस मुंडे ने ब्लॉकचेन आधारित समस्या कथन “डीएफआई: विकेंद्रीकृत वित्त” पर काम किया और सॉलिडिटी लैंग्वेज का उपयोग करके समाधान को “एरो एक्सचेंज” के रूप में प्रदर्शित किया. उनके इस अभिनव प्रयोग से प्रभावित होकर उन्हें 50 हजार का नकद पुरस्कार मिला. इसके लिए प्रो. रचना साबले और प्रो. प्रणिता मोकल ने छात्र परियोजना के लिए एक संरक्षक के रूप में कार्य किया.

जीएचआरसीईएम, पुणे के कैंपस निदेशक डॉ. आर. डी. खराडकर ने लक्ष्य और तेजस को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा, उनकी सफलता छात्रों के बीच नवाचार, उत्कृष्टता और नेतृत्व को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है.

रायसोनी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष श्री. सुनील रायसोनी, रायसोनी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस कार्यकारी निदेशक, श्री. श्रेयश रायसोनी और जीएचआरसीईएम, पुणे के कैंपस निदेशक डॉ. आर. डी. खराडकर और जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के सभी संकाय सदस्यों ने लक्ष्य और तेजस का अभिनंदन किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button