Biharराजनीति

प्रधानमंत्री की जुबान फिसल गई…’, PM Modi के इस बयान पर तेजस्वी ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री की जुबान फिसल गई…’, PM Modi के इस बयान पर तेजस्वी ने ली चुटकी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा की पुरानी घोषणाओं का हवाला देकर कहा कि राष्ट्र से बोला गया झूठ राष्ट्रीय झूठ है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री जिस 40 सीट पर जीत का दावा कर रहे हैं वह असल में उनका स्लिप ऑफ टंग (जुबान फिसलना) है। पहले और दूसरे चरण के चुनाव में वे पराजित हो चुके हैं। आगे भी महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है।

पटना विशाल समाचार संवाददाता: बिहार में तमाम राजनीतिक दल तीसरे चरण के चुनाव के लिए कमर कसकर मैदान में डटे हुए हैं। दोनों पक्ष की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगातार बढ़ रहे हैं। एक ओर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरक्षण, मंगलसूत्र और लालू प्रसाद का भय दिखाकर बिहार की सभी सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं, तो दूसरी ओर विपक्ष भी उतने ही कड़क तेवर में सत्ता पक्ष पर आक्रामक है।
सोमवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी बहन और सारण से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के नामांकन में शामिल होने के लिए सारण रवाना हुए। इससे पूर्व, उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश और बिहार की जनता को ठगने का आरोप लगाया।

‘जनता उनकी हकीकत पहचान गई’
उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी सत्ता में झूठे वादे कर कर आए थे, लेकिन जनता उनकी हकीकत पहचान गई है और उन्हें इस बार जीरो पर आउट करेगी। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि बिहार से चौंकाने वाले परिणाम आएंगे।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा की पुरानी घोषणाओं का हवाला देकर कहा कि राष्ट्र से बोला गया झूठ राष्ट्रीय झूठ है। तेजस्वी यादव ने कुछ पुरानी घोषणाओं का हवाला देकर कहा कि 100 दिन में काला धन आ जाएगा। पेट्रोल डीजल 30 रुपया हो जाएगा। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। हर साल 2 करोड़ नौकरी/रोज़गार देंगे। हर एक परिवार को पक्का घर देंगे।
उन्होंने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चलेगा। 𝟏𝟓-𝟏𝟓 लाख खाते में यूं ही मुफ़्त में मिलेंगे। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। बिहार में चीनी मिल खुलवायेंगे और बिहार को 𝟏 लाख 𝟔𝟓 हजार करोड़ विशेष पैकेज देंगे।

उन्होंने राष्ट्रीय झूठ बोला’
उन्होंने कहा कि इतनी घोषणाओं में कुछ नहीं किया, सब झूठ कहा। उनका यह झूठ राष्ट्र से बोला गया “राष्ट्रीय झूठ” है। तेजस्वी यादव यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जब भी बिहार आते हैं यहां के लोगों को बरगलाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने बिहार के लोगों को ठगा है, उनके साथ सौतेला व्यवहार किया है।

एक प्रश्न पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस 40 सीट पर जीत का दावा कर रहे हैं वह असल में उनका स्लिप ऑफ टंग (जुबान फिसलना) है। पहले और दूसरे चरण के चुनाव में वे पराजित हो चुके हैं। आगे आने वाले चरणों में भी महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button