राजनीतिमहाराष्ट्र

पीएम मोदी ने पुणेवासियों से कहा : वह दिन दूर नहीं, जब आप बुलेट ट्रेन में यात्रा करेंगे

पीएम मोदी ने पुणेवासियों से कहा : वह दिन दूर नहीं, जब आप बुलेट ट्रेन में यात्रा करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, सरकार द्वारा किए गए नीतिगत बदलावों का असर अंतरिक्ष, रक्षा और उद्योग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हो रही प्रगति के साथ मैपिंग के क्षेत्र में भी दिख रहा है.

रिपोर्ट दयाशंकर तिवारी पुणे 

पुणे (महाराष्ट्र) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पुणेवासियों को आश्‍वासन दिया कि यह महाराष्ट्र के नागरिकों को उनकी गारंटी है कि वह दिन दूर नहीं, जब वे बुलेट ट्रेन में यात्रा करेंगे. पीएम मोदी ने पुणे में कहा, “यह महाराष्ट्र के भाइयों और बहनों को मोदी की गारंटी है कि वह दिन दूर नहीं, जब आप सभी बुलेट ट्रेन में यात्रा करेंगे. मनमोहन सिंह की ‘रिमोट’ सरकार के दौरान उन्होंने बुनियादी ढांचे पर जितना खर्च किया, हमने एक साल में उतना ही खर्च बुनियादी ढांचे पर किया है.” वह महायुति के उम्मीदवारों मुरलीधर मोहोल (पुणे), सुनेत्रा पवार (बारामती), शिवाजीराव अधलराव (शिरूर) और श्रीरंग बार्ने (मावल) के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने देश पर 60 वर्षों तक शासन किया लेकिन, कांग्रेस शासन के दौरान देश के आधे से अधिक लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलीं. हमें केवल 10 वर्षों तक आपकी सेवा करने का अवसर मिला है, लेकिन इस अवधि में हमने न सिर्फ बुनियादी जरूरतों को पूरा किया, बल्कि हर वर्ग की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए भी कड़ी मेहनत की. हम जरूरतों और आकांक्षाओं, दोनों को पूरा करने के दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ रहे हैं.”

 

पीएम मोदी ने विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि ये सभी आधुनिक भारत की छवि को दर्शाते हैं. उन्‍होंने कहा, “आप भी जानते हैं, अगर कोई शहर में रहता है या गांव में, अच्छी सड़कें, आधुनिक बुनियादी ढांचा देखकर खुशी होती है. आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी. आधुनिक बुनियादी ढांचा हमें आत्मविश्‍वास देता है. यहां आप पुणे मेट्रो को देखते हैं, पुणे एयरपोर्ट, पालखी मार्ग, मुंबई-नागपुर समृद्धि हाईवे, हर जगह को जोड़ने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन, ये सभी आधुनिक भारत की छवियां हैं.”उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में भारतीय युवाओं ने 1.25 लाख से ज्यादा स्टार्टअप लॉन्च किए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, सरकार द्वारा किए गए नीतिगत बदलावों का असर अंतरिक्ष, रक्षा और उद्योग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हो रही प्रगति के साथ मैपिंग के क्षेत्र में भी दिख रहा है. उन्होंने अपने भाषण में कहा, “पुणे में बुद्धिमान युवा हैं. हमने उन लोगों को एक लाख करोड़ रुपये देने का फैसला किया है जो कुछ नया करना चाहते हैं.”

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले मोबाइल फोन आयात करना पड़ता था, लेकिन अब भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन निर्यातक देश बन गया है. उन्‍होंने कहा, “अब हम भारत को इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनते देखेंगे. भाजपा का विजन भारत को सेमीकंडक्टर और इनोवेशन हब बनाने का है. भारत को हाइड्रोजन हब बनाने का संकल्प भी है. यह पहली सरकार है, जिसने आम नागरिकों के बारे में सोचा है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button