पूणेअवार्ड

ध्रुव ग्लोबल स्कूल की छात्रा सेरा चावला ने राज्य स्तरीय दिव्यांग तैराकी प्रतियोगिता में जीते दो रजत पदक

ध्रुव ग्लोबल स्कूल की छात्रा सेरा चावला ने राज्य स्तरीय दिव्यांग तैराकी प्रतियोगिता में जीते दो रजत पदक

पुणे, : भले की किस्मत ने आपके साथ खेल खेला हो लेकिन अपने आत्मविश्वास के दम पर खुद को साबित करके सफलता को एक हाथ में कैसे खींच सकते है, इसका प्रेरक उदाहरण पुणे के सूस रोड स्थित ध्रुव ग्लोबल स्कूल की दिव्यांग छात्र जलतरणपटू सेरा चावला है, जिसने जिला स्तर पर प्रसिद्धि हासिल की है. हालाँकि इन तैराकों की प्रेरक यात्रा कठिन रही है, लेकिन सेरा ने दृढ इच्छाशक्ति से इस पर काबू पा लिया है. इन्होंने तैराकी प्रतियोगिता में शानदार सफलता हासिल कर जिला स्तर पर नाम रोशन किया है.
मेक माय ड्रीम्स फाउंडेशन की ओर से हाल ही में डेक्कन जिमखाना तिलक स्विमिंग तालाब में दिव्यांगों के लिए राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसमें छात्र सेरा चावला ने दो रजत पदक जीत है. इस सफलता पर स्कूल के डायरेक्टर यश मालपाणी, प्रिंसिपल संगीता राऊतजी ने बधाई दी.
सेरा चावला अपनी सफलता के लिए माता पिता के साथ साथ स्कूल निदेशक यश मालपाणी, संगीता राऊतजी, कोच स्मिता काटवे, उमा जोशी, रूपाली अनप और केशव हजारे को श्रेय देती हैं.
यह प्रतियोगिता पुणे जिले में दिव्यांगों आयोजित की गई थी, इसमें जिले से सैकड़ों प्रतियोगी आए थे. यह प्रतियोगिता तीन ग्रुपों जूनियर, सब जूनियर और सीनियर में संपन्न हुई. फ्री स्ट्राइक, बैक स्ट्रोक, बटरफ्लाई, आईएम जैसी पाच तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई. प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी जिला स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे. इस टूर्नामेंट से जिले के दिव्यांग खिलाडियों को लाभ मिलेगा. इसका आयोजन दिव्यांग एथलीटों को सामान्य एथलीटों की तरह बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button