पूणेTech

सैमसंग इंडिया ने सुपर-फास्‍ट चार्जिंग के साथ दो उच्‍च क्षमता वाले पावर बैंक लॉन्‍च किये  

सैमसंग इंडिया ने सुपर-फास्‍ट चार्जिंग के साथ दो उच्‍च क्षमता वाले पावर बैंक लॉन्‍च किये

 

पुणे– भारत के सबसे बड़े कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक ब्रांड सैमसंग ने आज दो पावर बैंक लॉन्‍च किये जाने की घोषणा की है। इन्‍हें सफर के दौरान यूजर्स को सहूलियत प्रदान करने के लिये डिजाइन किया गया है। 20000mAh की क्षमता वाले पावर बैंक को 45W की सुपर-फास्‍ट 2.0 चार्जिंग के साथ पेश किया गया है। वहीं 10000mAh की क्षमता वाला पावर बैंक वायरलेस चार्जिंग एवं 25W  के सुपर-फास्‍ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है और यूजर्स को सफर के दौरान अपने डिवाइसेज को चार्ज रखने के बेहतरीन विकल्‍प देता है।

 

45W के 20000mAh की क्षमता वाले पावर बैंक की कीमत 4299 रूपये है। य‍ह ट्रिपल पोर्ट चार्जिंग कैपेबिलिटी को सपोर्ट करता है और एकसाथ तीन उपकरणों को चार्ज कर सकता है। यूजर्स इसकी मदद से न सिर्फ अपने स्‍मार्टफोन्‍स को चार्ज कर सकते हैं, बल्कि अपने हेडफोन्‍स, गेमिंग कंसोल्‍स, कैमरों और लैपटॉप्‍स को भी अतिरिक्‍त सहूलियत और बिना किसी परेशानी के साथ एकसाथ चार्ज कर सकते हैं। हाई-क्‍वॉलिटी लिथियम-ऑयन बैटरीज का इस्‍तेमाल कर सैमसंग का 20000mAh पावर बैंक लो करंट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और प्रमुख स्‍मार्टफोन्‍स एवं डिजिटल उापकरणों के साथ कॉम्‍पैटिबल है, जो यूजर्स की पावर के लिये रोजाना उच्‍च मांग को पूरा करता है।

 

25W के 10000mAh क्षमता वाले पावर बैंक की कीमत 3499 रूपये है। इसकी मदद से स्‍मार्टफोन, घडि़यां, बड्स और डिजिटल डिवाइसेज़ सहित कई उपकरणों को चार्ज किया जा सकता है। पावर बैंक की ड्युअल-पोर्ट चार्जिंग क्षमता यूजर्स को एक ही समय में दो डिवाइस को प्‍लग इन एवं चार्ज करने में सक्षम बनाती है। इसके अलावा, यह क्‍यूआई सर्टिफाइड पावर बैंक 7.5W तक वायरलेस तरीके से विभिन्‍न डिजिटल उपकरणों को चार्ज कर सकता है।

 

इन पावर बैंकों को यूएल-सर्टिफाइड रिसाइकल्‍ड सामग्रियों से बनाया गया है, जिससे कार्बन उत्‍सर्जन को कम करने और धरती के बहुमूल्‍य संसाधनों को संरक्षित रखने में मदद मिलती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button