रीवा

कोरेक्स तथा अन्य नशीले पदार्थों की रोक के लिए सीमाओं पर कड़ी जाँच करें – उप मुख्यमंत्री

कोरेक्स तथा अन्य नशीले पदार्थों की रोक के लिए सीमाओं पर कड़ी जाँच करें – उप मुख्यमंत्री

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए नगर निगम और पुलिस मिलकर प्रयास करे – उप मुख्यमंत्री

शराब की अवैध बिक्री करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करें – उप मुख्यमंत्री

 

रीवा आलोक कुमार तिवारी संवाददाता: कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कानून और व्यवस्था तथा यातायात व्यवस्था की समीक्षा की। उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस रात्रिकालीन गश्त बढ़ाए। कोरेक्स, गांजा तथा अन्य नशीले पदार्थ पूरी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहे हैं। इसका जिले में प्रवेश रोकने के लिए सीमाओं पर कड़ी जाँच करें। कोरेक्स के मूल रुाोतों पर चोट करें। रीवा में तेजी से विकास हो रहा है, लेकिन नशीले पदार्थ हमारी युवा पीढ़ी को नशे की राह में ले जाकर विकास को बेमानी बना रहे हैं। कोरेक्स तथा अन्य नशीले पदार्थ मुख्य रूप से आसपास के राज्यों से आ रहे हैं। उत्तरप्रदेश में एनडीपीएस एक्ट की तरह नशे के विरूद्ध कड़े वैधानिक प्रावधान बनाने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया जाएगा। शराब की अवैध बिक्री करने वाले पैकारों पर कड़ी कार्यवाही करें जिससे वह दोबारा इस कार्य को करने की हिम्मत न कर सके। नशा अपराधों का बहुत बड़ा कारण है।

 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में चोरी की बढ़ती हुई घटनाएं चिंताजनक हैं। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में स्थिति अधिक गंभीर है। चोरी में सक्रिय बाहर की गैंग तथा स्थानीय गैंग पर कार्यवाही करें। अपराधों पर नियंत्रण के लिए मुखबिर तंत्र को मजबूत करें। पुलिस अधिकारी मातहतों द्वारा की जा रही कार्यवाही पर कड़ी निगरानी रखें। अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए कठोर कदम उठाएं जिससे आमजनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास बना रहे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा बहुत तेजी से विकसित हो रहा है, लेकिन शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है। यातायात को ठीक किए बिना शहर का सौन्दर्य नहीं बढ़ेगा। यातायात पुलिस तथा नगर निगम मिलकर यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करें। आटो के लिए स्थान निर्धारित करें। पार्किंग तथा ठेले वालों के लिए स्थान तय करें। आटो यूनियन के साथ बैठक करके उनकी उनसे भी ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के संबंध में सुझाव लें। यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दो माह तक लगातार प्रयास करें। व्यवस्थाएं ठीक करने के साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही भी करें।

 

बैठक में आईजी एमएस सिकरवार ने जिले की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए की जा रही कार्यवाहियों की जानकारी दी। बैठक में 14 स्थानों पर आटो स्टैण्ड बनाने, सड़कों से अवैध कब्जा हटाने, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के आटो के अलग-अलग चिन्हांकन तथा यातायात पुलिस एवं नगर निगम द्वारा मिलकर निगरानी का सुझाव दिया गया। बैठक में पुलिस लाइन में पानी की टंकी तथा विद्युत सब स्टेशन निर्माण के लिए भूमि निर्धारण पर भी चर्चा की गई। बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, कमिश्नर गोपालचन्द्र डाड, डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय, प्रभारी कलेक्टर डॉ सौरभ सोनवणे, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, पुलिस अधीक्षक मऊगंज वीरेन्द्र जैन, एडीएम श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर तथा विवेक लाल एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button