पूणे

यशवर्धन मालपानी के विचार :- ध्रुव ग्लोबल स्कूल ने छठी वर्षगांठ उत्साह के साथ मनाई

विद्यार्थी आधुनिक तकनीक की जानकारी रखे

यशवर्धन मालपानी के विचार :- ध्रुव ग्लोबल स्कूल ने छठी वर्षगांठ उत्साह के साथ मनाई

३४ छात्रों को लैपटॉप हेतु छात्रवृत्ति का वितर

 

पुणे, :वर्तमान समय में छात्रों को अपनी प्रगति के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करना चाहिए और इसका अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए. छात्रों को आधुनिक तकनीक से अपडेट रहना चाहिए. इसके लिए छात्रों को कड़ी मेहनत, आत्मविश्वासी बनना, अनुशासन और दूसरों को सम्मान करना सीखना चाहिए. ऐसे विचार मालपाणी ग्रुप के ट्रस्टी एवं निदेशक यशवर्धन मालपाणी ने व्यक्त किए.

नांदे, पुणे स्थित ध्रुव ग्लोबल स्कूल की छठी वर्षगांठ में वे बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे. इस अवसर पर ध्रुव ग्लोबल स्कूल की निदेशिका अनिष्का मालपाणी एवं प्राचार्या संगीता राऊतजी उपस्थित थी.

छात्रों के मन में तकनीक एवं रिसर्च के बीज बोने के लिए ११वींं कक्षा के ३४ विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए ३५ हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी गई.

यशवर्धन मालपाणी ने कहा, ध्रुव ग्लोबल स्कूल के छात्रों को ओलंपिक खेलों में देश में एथलीटों की संख्या बढ़ाने के लिए उस तरह से तैयार किया जाएगा. इसके लिए आंतरराष्ट्रीय स्तर की आधुनिक शूटिंग रेंज बनाई जाएगी. साथ ही एंटरटेनमेंट जोन, गेमिंग जोन भी बनाया जाएगा. छात्रों को नवीनतम तकनीक से अपडेट रखने के लिए पूरा स्कूल वाई फाई से सुसज्जित होगा.

संगीता राऊतजी ने कहा, छात्रों की अथक मेहनत, शिक्षकों के निरंतर सहयोग और स्कूल नेतृत्व के दूरदर्शी मार्गदर्शन के कारण ध्रुव ग्लोबल स्कूल ने बहुत कम समय में शिक्षा के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है.

यहां पर छात्रों ने योगा का प्रैक्टिकल, संगीत और भरतनाट्यम में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

कार्यक्रम का सूत्रसंचालन छात्र रूशिल कौल और आर्या मोदी

ने किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button