पूणे

महाराष्ट्र NDA में फिर खटपट! अजित पवार को बाहर करो… भरी बैठक में BJP नेता की मांग, NCP बोली- माफी मांगो

महाराष्ट्र NDA में फिर खटपट! अजित पवार को बाहर करो… भरी बैठक में BJP नेता की मांग, NCP बोली- माफी मांगो

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद से ही एनडीए के भीतर खटपट जारी है. ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर से एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पुणे जिले के शिरूर के एक भाजपा पदाधिकारी ने डिप्टी सीएम अजित पवार और उनकी एनसीपी को सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन से हटाने की मांग की है.

पुणे: महाराष्ट्र में एनडीए के भीतर फिर से खटपट दिखने लगी है. भाजपा नेता ने ऐसी मांग की है, जिससे लग रहा कि एनडीए के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है. पुणे जिले के शिरूर के एक भाजपा पदाधिकारी ने डिप्टी सीएम अजित पवार और उनकी एनसीपी को सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन से हटाने की मांग की है. यहां बताना जरूरी है कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना भी शामिल है. भाजपा नेता और शिरूर तहसील के उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी ने पार्टी की बैठक में यह डिमांड रखी है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वायरल वीडियो में भाजपा के शिरूर तहसील उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी पार्टी की एक बैठक में अजित पवार को गठबंधन से बाहर करने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, वीडियो देखकर अजित गुट वाली एनसीपी भड़क उठी है. अजित गुट की एनसीपी ने भाजपा नेता की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. एनसीपी कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता पर गुरुवार को ताबड़तोड़ हमले किए और उनसे माफी मांगने को कहा.

अजित पवार को बाहर करो’

बैठक के दौरान सुदर्शन चौधरी ने वीडियो में भाजपा नेतृत्व से कहा, ‘आपके लिए मेरा यह एक सुझाव है. सुनिए कि पार्टी कार्यकर्ता क्या सोच रहे हैं. अगर आप वाकई कोई फैसला करना चाहते हैं, तो अजित पवार को महायुति (सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन) से हटा दीजिए.’ उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में मौजूद सुभाष देशमुख, राहुल कुलकर्णी और योगेश तिलेकर जैसे वरिष्ठ नेता मंत्री बन सकते थे और अन्य को राज्य संचालित निगमों का प्रमुख बनाया जा सकता था, अगर अजित पवार सत्तारूढ़ दल का हिस्सा नहीं होते

वीडियो में क्या कहा

भाजपा नेता चौधरी ने दावा किया कि भाजपा पिछले 10 सालों से अजित पवार का विरोध कर रही थी, लेकिन अब उपमुख्यमंत्री के हाथों में सत्ता होने के कारण कार्यकर्ता डरे हुए हैं. तहसील के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि उन्हें ऐसी सत्ता नहीं चाहिए जिसमें अजित पवार शामिल हों. वीडियो में चौधरी ने आगे कहा, ‘अजित पवार को सत्ता में क्यों लाया जाए, क्योंकि वह आदेश जारी करेंगे और भाजपा कार्यकर्ताओं को दबाएंगे.’

 

एनसीपी ने किया बवाल

इस मुद्दे पर पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा नेता चौधरी ने कहा कि शिरुर में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुलकर अपनी इच्छा व्यक्त की. इस बीच जब चौधरी पत्रकारों से बात कर रहे थे, तब अजित गुट के एनसीपी के कई नेता और कार्यकर्ता कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी) परिसर में पहुंचे और उनके खिलाफ नारे लगाए. इतना ही नहीं, एनसीपी कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम के खिलाफ दिए बयान को लेकर चौधरी को माफी मांगने को कहा. साथ ही उन्होंने चौधरी के चेहरे पर कालिख पोतने की कोशिश की, लेकिन वह भागने में सफल रहे.

 

बाद में मांगी माफी

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह स्थिति को काबू में किया. हालांकि, बाद में भाजपा नेता सुदर्शन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि उनके विचार व्यक्तिगत थे और भाजपा के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते. उन्होंने इस मुद्दे पर हंगामा करने वाले एनसीपी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर मेरे शब्दों ने अजित दादा को ठेस पहुंचाई है, तो मैं माफी मांगता हूं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही महाराष्ट्र एनडीए में खटपट की आहट सुनाई दे रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button