इटावा

नगर पालिका परिषद जसवन्तनगर के टेंडरों में फर्जी बाड़ा टेंडर निकलने से पहले ही …कार्य पूर्ण कर लिया गया क्या चल रहा नगरपालिका में मिलीभगत से बंटाधार.. 

नगर पालिका परिषद जसवन्तनगर के टेंडरों में फर्जीबाडा टेंडर निकलने से पहले ही …कार्य पूर्ण कर लिया गया क्या चल रहा नगरपालिका में मिलीभगत से बंटाधार.. 

फक्कड़पुरा स्थित पानी की टंकी पर पहले ही सबमर्सिबल पंप डाला जा चुका है अब उसकी खाना पूरी करने के लिए टेंडर सूचना निकलवाई गई

 

इटावा विशाल समाचार संवाददाता: जनपद इटावा की नगर पालिका परिषद जसवन्तनगर में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है टेंडर प्रक्रियाएं भी फर्जी दिखाई दे रही हैं टेंडर डाले जाने से पहले ही कई विकास कार्य हो चुके बताए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष अजय यादव बिंदु ने इस संबंध में शासन प्रशासन से शिकायत की है और 29 जून को डाले जाने वाले टेंडरो की यह टेंडर प्रक्रिया पूरी तरह से निरस्त किए जाने की मांग की है।

नगर में सामुदायिक शौचालयों पर बाल पेंटिंग आदि कार्यों के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा समाचार पत्रों में टेंडर सूचना निकालकर 29 जून को टेंडर डाले जाने की तिथि घोषित की गई थी लेकिन 29 जून से पहले ही सामुदायिक शौचालयों पर वॉल पेंटिंग हो चुकी है। इस संबंध में भाजपा नेता अजय यादव बिंदु ने आरोप लगाया है कि नगर पालिका परिषद में ठेकेदारो और नगर पालिका परिषद के जिम्मेदार लोगों के बीच सांठ- गांठ चल रही है और मनमानी ढंग से ठेके दिए जा रहे हैं सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए धन प्रदान किए जाने के बाद ही मुंहलगे ठेकेदारों को काम का बंटवारा कर दिया जाता है और टेंडर प्रक्रिया का बाद में दिखावा किया जाता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया की कुछ खास ठेकेदारों के अलावा अन्य ठेकेदार जो नगर पालिका परिषद क्षेत्र में कार्य करने के इच्छुक है उनका रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नगर क्षेत्र में जिन सार्वजनिक शौचालयों की दीवारों पर वॉल पेंटिंग की जानी थी उनमें से अधिकांश पर काम पूरा हो चुका है तथा अभी भी कुछ ऐसी ही दीवारों पर वॉल पेंटिंग का कार्य चल रहा है। इस संबंध में अजय बिंदु यादव ने नगर की कुछ शौचालयों पर की गई वॉल पेंटिंग की तस्वीर भी  दिखाई ।उनका यह भी आरोप है कि फक्कड़पुरा स्थित पानी की टंकी पर पहले ही सबमर्सिबल पंप डाला जा चुका है अब उसकी खाना पूरी करने के लिए टेंडर सूचना निकलवाई गई है। उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए इस सारी टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button