सीतामढ़ी

शुक्रवार को देर शाम जिला पदाधिकारी, श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में जिला आपूर्ति एवं अधिप्राप्ति से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की

 

शुक्रवार को देर शाम जिला पदाधिकारी, श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में जिला आपूर्ति एवं अधिप्राप्ति से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता:  शुक्रवार को देर शाम जिला पदाधिकारी, श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में जिला आपूर्ति एवं अधिप्राप्ति से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में जून माह का खाद्यान्न वितरण से संबंधित समीक्षा की गई।समीक्षा के क्रम में पाया गया कि प्रखंड बोखरा, सुप्पी, परसौनी एवं बाजपट्टी में वितरण प्रतिशत जिला के औसत से कम पाया गया। इस संबंध में सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया कि आगामी माह जुलाई का वितरण,माह की शुरुआत से ही तीव्र गति से करना सुनिश्चित करें ताकि ससमय लाभुको के बीच अनाज का वितरण किया जा सके।

 

जिला पदाधिकारी द्वारा एस0एफ0सी0 माह जुलाई 24 का एस0आई0ओ0 के विरुद्ध खाद्यान्न का उठाव से संबंधित प्रतिवेदन की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि 1530 कुल एस0आई0ओ0 में केवल 341 एस0आई0ओ0 का डिस्पैच हो पाया है। इस संबंध में जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम सीतामढ़ी को निर्देश दिया गया कि अगले एक सप्ताह में सभी एस0आई0ओ0 का डिस्पैच शत प्रतिशत करना सुरक्षित करें ताकि ससमय जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा लाभुकों के बीच खाद्यान्न का वितरण हो सके।

 

ई केवाईसी से संबंधित प्रतिवेदन की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि सीतामढ़ी जिला अंतर्गत 44 प्रतिशत लाभुको का केवाईसी कराया गया है।सभी संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं अनुमंडल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि बचे हुए लाभुको को शत प्रतिशत ई– केवाईसी कराना सुनिश्चित करें।

वही ऑनलाइन राशन कार्ड निर्गमन के संबंध में सभी संबंधित को निर्देश दिया गया कि यदि पात्र लाभुक है तो राशन कार्ड में निर्गमन करें एवं अपात्र है तो उनका रद्दीकरण करना सुनिश्चित करें।

उक्त बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम सीतामढ़ी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी के साथ सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button