पूणेशिक्षण

माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह का ४२वां स्थापना दिवस आज

माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह का ४२वां स्थापना दिवस आज

महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदयजी सामंत की मुख्य उपस्थिती

 

पुणे : देश के शिक्षा क्षेत्र में मील का पत्थर बन चुके माइर्स एमआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस का ४२वां स्थापना दिवस सोमवार ५ अगस्त को सुबह १०.४५बजे आयोजित किया गया है. यह कार्यक्रम कोथरूड स्थित एमआईटी डब्ल्यूपीयू के संत ज्ञानेश्वर सभागार में बडे उत्साह के साथ मनाया जाएगा.

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदयजी सामंत विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. इसकी अध्यक्षता माइर्स एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. विश्वनाथ दा. कराड होंगे.

माईर्स एमआईटी के संस्थापक ट्रस्टी प्रो. प्रकाश जोशी और एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. मंगेश तु. कराड उपस्थित रहेंगे.

स्थापना दिवस के अवसर पर ११ कर्मचारी एवं संगठन में लगातार १४ वर्षोंतक सेवा देने वाले ३ कर्मचारियों को विशेष पुरस्कारों से सम्मानित किया जायेगा.

इस संस्थान ने संत ज्ञानेश्वर माऊली और जगदगुरू संत श्री तुकाराम महाराज के नाम पर अध्यात्म की वैज्ञानिक प्रयोगशाला के नाम से दुनिया का सबसे बडा विश्वशांति डोम बनाया गया है. साथ ही इस संस्था ने संपूर्ण विश्व को विश्व शांति एवं मानव कल्याण का एक अद्भुत एवं अभिनव उपहार दिया है. जो मानव शरीर एवं बुद्धि तथा आत्मा एवं मन का समन्वय करने वाली एक मूल्यवान वैश्विक शिक्षा प्रणाली है, जो शिक्षा के इतिहास में अभिनव है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button