आरोग्यपूणे

दर्द की बाधा को तोड़ना: सेरिडॉन वुमन नोपेनपीरियड अभियान के साथ महिलाओं को सशक्त बनाती है

दर्द की बाधा को तोड़ना: सेरिडॉन वुमन नोपेनपीरियड अभियान के साथ महिलाओं को सशक्त बनाती है

 

राष्ट्रीय: बायर के कंज्यूमर हेल्थ डिविजन का भारत का आयकॉनिक पेन रिलीफ ब्रांड, सेरिडॉनने, महिलाओं को हर महीने पीरियड्स के दौरान पेट में होने वाली ऐंठन, पीठ दर्द, सिरदर्द से राहत देने वाला पहला अभिनव पीरियड पेन सॉल्यूशन ‘सेरिडॉन वुमन’ पेश किया है। लॉन्च अभियान, #नोपेनपीरियड अभियान, महिलाओं को पीरियड दर्द से राहत दिलाने और बिना किसी रुकावट के जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करता है।

 

सेरिडॉन वुमन ने ओटीसी क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, जो पौधे-आधारित मॉलिक्यूल हयोसाइन ब्यूटाइलब्रोमाइड के साथ पेरासिटामोल की प्रभावशीलता को मिलाकर मासिक धर्म संबंधी परेशानी के लिए एक अनूठा समाधान पेश करती है। यह तेजी से काम करती है और दोहरी क्रिया के साथ लंबे समय तक राहत देती है। इस फॉर्मूलेशन की सिफारिश सुप्रसिद्ध ग्लोबल गायनेकोलॉजिस्ट्स एसोसिएशन के रॉयल कॉलेज ऑफ़ ओब्स्टेट्रिशियन्स एंड गायनेकोलॉजिस्ट द्वारा की गई है।

 

यूरोपियन रिसर्च जर्नल के एक सर्वेक्षण के अनुसार, 81% – 93% महिलाओं को उनके पीरियड्स के दौरान गंभीर ऐंठन और परेशानी का अनुभव होता है और कुल 63% युवा महिलाओं को पीरियड्स के दर्द के कारण सामाजिक अलगाव का अनुभव होता है। यह लॉन्च अभियान अभिनव समाधानों के साथ महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार के लिए बायर के समर्पण की पुष्टि करता है।

 

संदीप वर्मा, कंट्री हेड फॉर इंडिया, बांग्लादेश, और श्रीलंका, बायर कंज्यूमर हेल्थ डिविजन ने कहा, “सिरदर्द से राहत दिलाने में 50 से अधिक वर्षों की भरोसेमंद प्रभावशीलता के साथ, सेरिडॉन भारतीयों के लिए एक भरोसेमंद घरेलू नाम रहा है। आज, हम गर्व के साथ सेरिडॉन वूमन का अनावरण कर रहे हैं –यह पीरियड्स के दर्द से निपटने वाला एक सच्चा इंडस्ट्री डिस्प्टर उत्पाद है। पिछले कुछ सालों में महिलाओं ने हॉट वाटर बैग, मालिश आदि जैसे पीरियड्स दर्द से निपटने के तरीके खोजे हैं। हालाँकि, आज के प्रतिस्पर्धी माहौल में जहाँ महिलाएँ भी बराबर की भागीदार हैं, सेरिडॉन® वुमन’ उन्हें अपने दैनिक या जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए त्वरित और दीर्घकालिक राहत देती है। सेरिडॉन® वुमन’ महिलाओं को सेल्फ-केयर सॉल्यूशन के साथ अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए सशक्त बनाती है। यह लॉन्च महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।”

 

डॉ. रश्मि योगीश, एमएस (ओबीजी), एफआरएम, एफआरसीआरएस, प्रसिद्ध गायनेकोलॉजिस्ट्स ने कहा, “मेरे अभ्यास में, मैं अक्सर पीरियड्स के दर्द से जूझ रही महिलाओं से मिलती हूं, जो प्रभावी राहत की तलाश में होती हैं।कई बार मौजूदा उपाय उनकी प्रभावशीलता, दीर्घकालिक राहत और लंबी अवधि के मामले में कम पड़ जाते हैं। पीरियड्स के दर्द से राहत देने वाले ऐसे उत्पाद की महिलाओं को जरूरत है, जो प्रकृति और वैज्ञानिक प्रगति के लाभों के बीच सामंजस्य स्थापित करे, तथा एक विश्वसनीय और दीर्घकालिक राहत दे, जो महिलाओं को बिना किसी रुकावट के अपना दैनिक जीवन जीने की अनुमति दे।”

 

सेरिडॉन वूमन, पीरियड्स के दर्द से राहत पाने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए अपने अभिनव फॉर्मूलेशन के साथ महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए बायर की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। यह महत्वपूर्ण कदम सुलभ स्वास्थ्य सेवा समाधानों के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए बायर की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो मासिक धर्म के स्वास्थ्य पर चर्चाओं को फिर से परिभाषित करने और महिलाओं के समग्र कल्याण को प्राथमिकता देने का वादा करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button