पूणे

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सिंहगढ़ रोड पर फ्लाईओवर का उद्घाटन किया

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सिंहगढ़ रोड पर फ्लाईओवर का उद्घाटन किया

 

नागरिकों को जाम से बचाने का प्रयास-उपमुख्यमंत्री

 

 

पुणे: उपमुख्यमंत्री और जिले के पालक मंत्री अजीत पवार ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के माध्यम से शहर में सड़कों और फ्लाईओवर का निर्माण करके नागरिकों को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

वह सिंहगड रोड पर राजाराम ब्रिज चौक पर पुणे नगर निगम द्वारा निर्मित नए फ्लाईओवर के उद्घाटन पर बोल रहे थे। इस अवसर पर सांसद मेधा कुलकर्णी, विधायक भीमराव तपकिर, माधुरी मिसाल, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर, पुणे नगर आयुक्त डॉ. राजेंद्र भोसले, अपर आयुक्त पृथ्वीराज बीपी, मुख्य अभियंता युवराज देशमुख व अन्य उपस्थित थे.

श्री पवार ने कहा, राज्य सरकार की ओर से राज्य के विकास के लिए केंद्र सरकार से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त करने के लिए काम किया जा रहा है. राज्य में सड़क विकास निगम के माध्यम से बड़ी संख्या में कार्य चल रहे हैं। राज्य में चल रही परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए उपमुख्यमंत्री कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. विकास कार्य करते समय पुणे और पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम, महाराष्ट्र राज्य औद्योगिक निगम, पुणे महानगर विकास प्राधिकरण, कैंप आदि के साथ समन्वय बनाकर काम करना होगा। पुणे और पिंपरी चिंचवड़ के विभिन्न इलाकों में मेट्रो नेटवर्क का निर्माण किया जा रहा है।

 

इससे पहले भी चांदनी चौक पर पुल बनाकर ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान किया जा चुका है। पुणे एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन हो गया है. बाइपास को गति देने के लिए काम चल रहा है। सिंहगढ़ रोड पर थिएटर का काम प्रगति पर है और आने वाले साल में पूरा हो जाएगा, जिसके लिए 35 करोड़ रुपये का फंड मंजूर किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button