राष्ट्रीय

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक ने श्री सली एस नायर को एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक ने श्री सली एस नायर को एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की

पिछले 35 वर्षों के दौरान श्री सली ने भारतीय स्टेट बैंक में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्यदायित्व संभाला है

 

राष्ट्रीय: – निजी क्षेत्र के प्रसिद्ध बैंकों में से एक तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (टीएमबी) ने श्री सली एस नायर को मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर नियुक्त करने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति बैंक में उनके कार्यभार संभालने की तिथि से 3 वर्षों के लिए प्रभावी होगी।

अपनी नियुक्ति पर श्री सली ने कहा, ‘‘तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के लिए ऐसे महत्वपूर्ण समय में यह भूमिका निभाना मेरे लिए वाकई बड़े सम्मान की बात है। मैं अपने पूर्ववर्तियों द्वारा रखी गई मजबूत नींव पर निर्माण करने और बैंक की रणनीतिक प्राथमिकताओं को आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड, प्रबंधन टीम और सभी कर्मचारियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

श्री सली को बैंकिंग और वित्तीय सेवा उद्योग में 35 से अधिक वर्षों का व्यापक अनुभव है और उनका सफलता का एक प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड है। इस नियुक्ति से पहले, उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक में उप प्रबंध निदेशक और मुख्य ऋण अधिकारी के रूप में कार्य किया।

श्री सली एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उन्होंने अपना बैंकिंग करियर वर्ष 1987 में शुरू किया जब वे भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में शामिल हुए।

पिछले 35 वर्षों के दौरान, श्री सली ने विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्यभार संभाला है। उन्होंने ज्यादातर कॉरपोरेट अकाउंट समूह में, रिलायंस (मुकेश समूह) और एस्सार समूह के अलग-अलग समूहों सहित बड़े कॉरपोरेट्स से संबंधित कार्यदायित्व को संभाला है। उन्होंने एसबीआई के अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग समूह में भी दो अहम पदों पर कार्यभार संभाला है। पहले न्यूयॉर्क, यूएसए में और बाद में उन्होंने सिडनी स्थित ऑस्ट्रेलियाई कामकाज का नेतृत्व किया। उन्होंने बैंक के लिए राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की शाखाओं के प्रबंधन में भी कार्यदायित्व निभाया है और स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर के एसबीआई के साथ विलय की प्रक्रिया में भी वे शामिल थे।

श्री सली को स्ट्रेस्ड एसेट्स के प्रबंधन का व्यापक अनुभव है। उन्होंने जुलाई 2017 में बैंक के स्ट्रेस्ड एसेट्स वर्टिकल में मुख्य महाप्रबंधक के रूप में पदभार संभाला, जहां वे पुनर्गठन/आईबीसी/समझौता/एआरसी बिक्री मार्ग के माध्यम से एनपीए को हल करने में लगे हुए थे।

अप्रैल 2020 में श्री सली ने स्ट्रेस्ड एसेट्स रिजॉल्यूशन ग्र्रुप के उप प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार संभाला। वे इस पद पर सितंबर 2021 तक रहे। इसके बाद, उन्होंने सितंबर 2021 से जुलाई 22 तक एसएमई, कृषि और वित्तीय समावेशन वर्टिकल के प्रभारी उप प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार संभाला।

उनका अंतिम कार्यभार मई 2024 तक एसबीआई के डीएमडी और मुख्य ऋण अधिकारी के रूप में था और वे ऋण पोर्टफोलियो के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button